फैजाबाद में बनेगा अटल की याद में स्मारक

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति को वर्षों तक संजोए रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जिले में अटल प्रेक्षागृह व स्मारक बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। सांसद निधि से बनने वाले प्रेक्षागृह के लिए एक एकड़ जमीन तलाशने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है। भाजपा की ओर से तैयार किए गए प्रस्ताव में फैजाबाद में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का नाम अटल बिहारी वाजेपयी मेडिकल कॉलेज करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व स्वास्थ्य मंत्री से सांसद लल्लू सिंह की वार्ता चल रही है।
सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अटल जी की स्मृतियां हमेशा हमारे साथ रहें और हम उनके आदर्श का अनुसरण करें इसके लिए फैजाबाद जिले में अटल जी की स्मृति में स्मारक, अटल प्रेक्षागृह, वाचनालय व पुस्तकालय का निर्माण कराया जाएगा। एक एकड़ भूमि पर प्रस्तावित स्मारक के लिए जमीन तलाशने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है।
सरकार की ओर से संचालित कई जनहित योजनाओं का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री अटल के नाम पर करने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार से वार्ता की जायेगी। जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल ने बताया कि जिले में अटल जी का स्मारक बनने से वे हमारे जेहन में हमेशा बने रहेंगे। उनके जीवन से सीख लेकर हम उनके सपनों के भारत का निर्माण करे यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Leave a Comment