राजनाथ सिंह से मिले केजरीवाल, सौंपे मीणा के दस्तावेज

kejriwal-557f25d560974_exlstएंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) प्रमुख पद पर नियुक्ति को लेकर टकराव जारी है। शनिवार को इसी मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले।

मुलाकात में केजरीवाल ने एसीबी प्रमुख एमके मीणा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से अवगत किया। काम में दखल देने का भी आरोप केजरीवाल ने मीणा पर लगाया। मुलाकात में मीणा की बर्खास्तगी की भी मांग की गई।

मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास भी राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे। एसीबी में ज्वाइंट सीपी की नियुक्ति पर तो दोनों ने सवाल उठाया ही साथ ही मीणा पर लगे आरोप से संबंधित कुछ कागजात भी सौंपे।

सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं ने गृहमंत्री को यह बताया कि मीणा पर परदा घोटाला, हवाला मामला चल रहा है। इससे जुड़े कुछ दस्तावेज भी प्रस्तुत किए।

यह भी बताया गया कि मीणा के कारण दिल्ली सरकार के ईमानदार अधिकारी काम नहीं करना चाह रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री को एक सीक्रेट पत्र भी लिखा था, जिसमें मीणा के काम करने की शैली पर प्रश्न उठाया गया था।

विधानसभा में भी नियम 107 के तहत सत्ता पक्ष के विधायकों ने एसीबी प्रमुख पर कई आरोप मढ़े और प्रस्ताव पारित कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी दोनों मंत्री इसी मामले को लेकर राजनाथ सिंह से मिले थे।

उस दौरान राजनाथ सिंह ने उनसे स्पष्ट तौर पर कहा था कि टकराव की राजनीति से बचे और नियमसंगत तरीके से उपराज्यपाल के साथ मिलकर सरकार चलाएं।

Leave a Comment