सलमान जेल में ही रहेंगे: जमानत में रोड़ा

जोधपुर। कांकणी काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा पाए बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान को आज की रात भी जोधपुर की सेंट्रल जेल में गुजरानी होगी। तमाम तैयारियों-दलीलों के बाद भी सलमान के वकील उन्हें जोधपुर सेशन्स कोर्ट से शुक्रवार को ही जमानत दिलाने में नाकाम रहे। करीब डेढ़ घंटे तक चली बहस के बाद कोर्ट ने उनकी जमानत पर फैसला शनिवार सुबह तक के लिए सुरक्षित रख लिया। अब कल साढ़े 10 बजे उनकी सजा पर सुनवाई होगी। सलमान की जमानत टलवाने में विरोधी पक्ष के वकीलों की सीजेएम कोर्ट से रिकॉर्ड मंगवाने की दलील का अहम रोल रहा। कोर्ट ने रिकॉर्ड तलब कर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी।
सलमान के वकीलों के तर्कों के बीच बिश्नोई समाज के वकील ने दलील रखी की चूंकि सलमान को सजा तीन साल से ज्यादा की हुई है, इसलिए इस मामले में सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड देखे जाने चाहिए। जज ने इस दलील का स्वीकार कर लिया। वकील महिपाल बिश्नोई ने सुनवाई के बाद बताया कि क्योंकि यह मामला लंबे समय से चल रहा है, ऐसे में सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड देखा जाना जरूरी होता है। उन्होंने कहा कि सलमान की जमानत टलवाने की कोई मंशा नहीं थी। यह मामला गंभीर है, इसलिए हर पक्ष पर गौर किया जाना जरूरी है।
वकीलों ने कहा कि अन्य आरोपियों की तरह सलमान खान को भी संदेह का लाभ मिलना चाहिए। इसके अलावा उनके वकील का कहना था कि इस फैसले को आने में 20 साल का समय लगा, ऐसे में उनके ये 20 साल भी सजा से कम नहीं थे। सलमान के वकीलों ने कोर्ट में पेश हुए गवाहों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वे भरोसे के लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सलमान के कमरे से हथियार नहीं मिले हैं, साथ ही उनकी जिप्सी को लेकर भी सवाल उठाए हैं।