अभिन्न मित्र खो दिया: बोले आडवाणी

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान :एम्स: में निधन हो गया। एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिविजन की अध्यक्ष प्रो. आरती विज की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि गहरे शोक के साथ हम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना दे रहे हैं।
एम्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री का निधन आज शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया । हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद आज हमने उन्हें खो दिया। एम्स ने कहा कि हम पूरे देश को हुई इस अपूरणीय क्षति एवं दुख में शरीक हैं।
अटल जी के निधन की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। इस दुखभरी खबर से सबसे बड़ा झटका भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को लगा है। अटल जी के निधन के बाद आडवाणी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अटल जी को कभी नहीं भूल पाऊंगा। हम 65 साल से अभिन्न मित्र थे। उनका दुनिया से चले जाना मेरे लिए व्यक्तिगत नुकसान है।
आडवाणी ने कहा कि इस घड़ी में दुख व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। आरएसएस प्रचारक के रूप में बिताए समय और भारत में आपात काल के दौरान बिताए समय को याद करते हुए आडवाणी ने कहा कि हमने एक साथ काफी कुछ देखा है। अटल जी के साथ बिताया समय हमेशा याद रहेगा।