असम के विकास का सपना होगा पूरा: पीएम मोदी

pm modiनई दिल्ली। असम में सर्वानंद सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मै सबसे पहले असमवासियों को नमन करना चाहता हूं जिन्होंने विकास का सपना देखा और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को सेवा करने का मौका दिया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सर्वानंद जी को अच्छे से जानता हूं आदिवासी समाज इन पर गर्व कर सकता है। आदिवासी समाज में पैदा होने वाला यह जुझारू बेटा राज्य का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है। मुझे पूरी उम्मीद है कि सर्वानंद जी पूरी मेहनत के साथ असम के भाग्य को बदलने के लिए प्रयास करेंगे। इसके अलावा उनकी पूरी टीम भी समय का पूरा उपयोग असम के कल्याण के लिए करेगी।
उन्होंने आगे कहा कि मैं आपकों भरोसा दिलाना चाहता हूं कि दिल्ली में बैठी सरकार जो राज्य प्रगति में कठिनाईयों का सामना कर रहे है उनका हाथ पकड कर विकास तरफ ले जाने के लिए हमेशा प्रयासरत है। असम जीतना दौड़ेगा। असम की सरकार भी उतना ही दौड़ेगी और दिल्ली की सरकार भी उससे एक कदम आगे दौड़ेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र भागीदारी से चलता है।
असम की जनता भी कंधा से कंधा मिलाकर राज्य को आगे बढ़ाने के साथ देगी। देश आजाद होने के बाद केंद्र हो या राज्य हो जितनी भी सरकार आई हैं उन्होंने कुछ ना कुछ अच्छा करने का प्रयास किया है। इस दौरान कुछ कमियां रह गई हो तो उन्हें हटाकर हमें विकास की तरफ आगे बढऩा चाहिए।