असम के शहरों में 14 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन

गुवाहाटी। कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू होने से एक बार फिर सरकारें लॉकडाउन का सहारा लेने पर मजबूर हो गई हैं। असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रमुख शहर गुवाहाटी समेत पूरे कामरूप जिले में 28 जून की मध्यरात्रि से 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। गुवाहाटी भी कामरूप जिले के तहत आता है। इसके अलावा राज्य के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।
मंत्री ने कहा कि अस्पतालों, दवा की दुकानों और प्रयोगशालाओं को छोड़ अन्य सभी वाणिज्यिक और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि किराने की दुकानों, सब्जियों और फलों की दुकानों आदि को भी पहले सात दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। इसके बाद प्रशासन स्थिति की समीक्षा करेगा और छूट के संबंध में फैसला करेगा।
उन्होंने कहा कि राज्य के सभी नगर निगमों और शहरी समिति इलाकों में शनिवार से वीकेंड लॉकडाउन लागू होगा जो कोरोना महामारी की समाप्ति तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आज रात से पूरे राज्य में प्रभावी कफर्य़ू शाम सात बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक लागू रहेगा।