एथिक्स कमेटी के सवाल पर बोले राहुल, जल्द देंगे जवाब

rahul1नई दिल्ली। राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता के संबंध में संसद की एथिक्स कमेटी के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि इस मामले पर जल्द ही प्रतिक्रिया देंगे। लोककसभा एथिक्स कमेटी की तरफ से कांग्रेस उपाध्यक्ष से पूछा गया था कि उन्होंने अपने आप को ब्रिटिश नागरिक क्यों घोषित किया है।
कमेटी के सदस्य अर्जुन मेघवाल ने बताया कि राहुल गांधी ब्रिटेन की एक कंपनी में जमा अपने दस्तावेजों में स्वयं को ब्रिटिश नागरिक माना है। गौरतलब है कि इस बारे में सबसे पहले शिकायत भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने की थी। इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि यह व्यक्तिगत प्रतिशोध का मामला है और भाजपा इसे आगे बढ़ा रही है। स्वामी ने कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे में पत्र लिखा था। इसके बाद भाजपा सांसद महेश गिरी ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखा।
महाजन ने मामला लालकृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया था। कमेटी ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले में सुब्रमण्यिन स्वामी का आरोप है कि राहुल ने ब्रिटेन में रजिस्टर्ड कंपनी बैकऑप्स के डायरेक्टर के तौर पर खुद को ब्रिटेन का नागरिक घोषित किया था। यह कंपनी अब बंद हो चुकी है।