कांशीराम और लोहिया के नाम पर बनेंगी यूपी में सडक़ें

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि उप्र का पीडब्ल्यूडी विभाग बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के नाम पर हर जिले में सडक़ बनाएगा। इसके साथ ही एजेंडे में समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण भी हैं।
मौर्य ने आज कहा कि प्रत्येक महान और प्रमुख हस्तियों की इज्जत होनी चाहिये । जो गांधी परिवार में पैदा हुआ उसके नाम पर भी सडक़ें बने और जो उस परिवार में नहीं है, लेकिन जिसका सामाजिक योगदान बड़ा है हम उसके नाम व काम के प्रचार-प्रसार के भी पक्षधर हैं। पिछड़े और समाज के अन्य वर्गों के महत्तवपूर्ण लोगों के नाम पर भी स्मारक बनाये जा रहे है। बहराइच में महाराज सुहेलदेव राजभर का विशाल स्मारक बनाया जायेगा। कर्पूरी ठाकुर के नाम पर सडक़ें बनाई जाएंगी और भविष्य में मान्यवर कांशीराम के नाम पर प्रदेश में सडक़ भी बनायी जायेंगी।
उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक सडक़ कर्पूरी ठाकुर के नाम पर बनायी जायेगी। इस रोड पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर के नाम का एक बोर्ड भी लगाया जायेगा। इससे समाज में संदेश जायेगा कि एक नेता मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहते हुये समाज में एक सामान्य जीवन व्यतीत करता था। उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि हम सडक़ बनाएंगे और उन्हें राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण और मान्यवर कांशीराम का नाम देंगे । हम आपको यह कर के दिखा देंगे ।