कैबिनेट में होगा फेरबदल: अमित शाह दिल्ली में डटे

 

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार से शुरू होने वाले अपने तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे को टाल दिया है । ऐसी अटकलें है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है। जानकारी के अनुसार उन्होंने अपनी यात्रा इसलिये स्थगित की क्योंकि आने वाले कुछ दिनों में कुछ महत्वपूर्ण घटनाक्रम होने की संभावना है। तमिलनाडु प्रदेश भाजपा इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन ने बताया कि शाह को दिल्ली में राजग के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करनी थी और कई अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में भी उनकी उपस्थिति जरूरी थी इसलिए यह दौरा स्थगित कर दिया गया। उन्होंने एक बयान में कहा, इसके परिणास्वरूप 95 दिन के भारत दौरे के हिस्से के तौर पर उनका यहां का दौरा स्थगित हो गया। राज्य अध्यक्ष ने बताया कि अब उनके तमिलनाडु दौरे की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 22—24 अगस्त के बीच राज्य के दौरे के दौरान चेन्नई और कोयंबतूर के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले थे। वह यहां कई बड़े लोगों से मिलने वाले थे तथा एक पार्टी कार्यकतार्ता के तौर पर दोपहर का भोजन करने के लिए भी जाने वाले थे। इसके साथ ही राज्य के पदाधिकारियों को संबोधित करनेवाले थे। इससे पहले शाह मई महीने में राज्य के दौरे पर आने वाले थे लेकिन यह दौरा स्थगित हो गया था।
साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हुए भाजपा अध्यक्ष पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के रास्ते तलाशने और रणनीति तय करने के लिए पूरे देश का भ्रमण कर रहे हैं।
तमिलनाडु में भाजपा का एक सांसद है जबकि 234 सीटों वाली विधानसभा में पार्टी का कोई प्रतिनिधि नहीं है। विधानसभा में अन्नाद्रमुक का दबदबा है।