खुलासा: भारत में जड़े जमाना चाहता है अल कायदा

terrorismनई दिल्ली। भारत पर आतंकी संगठनों की नापाक नजर लगातार गड़ी हुई है। इस साजिश में अब अलकायदा भी शामिल हो गया है। लेकिन भारत को दहलाने की अलकायदा की साजिश को दिल्ली पुलिस ने बेनकाब कर दिया है। गिरफ्त में आए अलकायदा के तीन आतंकियों ने भारत के खिलाफ अलकायदा के नापाक इरादों का खुलासा किया है।
दिल्ली पुलिस के अनुसार मुहम्मद आसिफ और कटक से गिरफ्तार अब्दुर रहमान दोनों भारत में लगातार अल कायदा का आधार तैयार कर रहे थे। आसिफ मूल रुप से उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला है, जबकि अब्दुर रहमान कटक का। मुहम्मद आसिफ तो बकायदा अल कायदा के गढ़ अफगानिस्तान में ट्रेनिंग लेकर भारत आया है। पुलिस के माने तो अलकायदा के इंडिया चीफ मुहम्मद आसिफ ने पूछताछ के दौरान कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक नए साल के मौके पर अल कायदा के आतंकी भारत के कई शहरों में धमाके करने की साजिश रच रहे थे। मगर उनके पकड़े जाने के बाद आतंकियों की इस नापाक साजिश का पर्दाफाश हो गया।
आतंकी मुहम्मद आसिफ के पास से पुलिस को 1 लैपटॉप और 3 मोबाइल बरामद हुए हैं, जिनसे अल कायदा के आतंकी मॉड्यूल का अहम खुलासा होने की संभावना है। आसिफ ने पूछताछ में यह भी कबूल किया है कि भारत में अल कायदा के मंसूबों को अंजाम देने के लिए पैसा विदेशों से हवाला के जरिए आता है। आसिफ को भी दिल्ली में हवाला के जरिए पैसा मिलता था।
मुहम्मद आसिफ दिल्ली और आसपास के इलाकों में अल कायदा का नेटवर्क तैयार कर रहा था जबकि कटक से गिरफ्तार अब्दुर रहमान ओडिशा और झारखंड में आतंकी संगठन का आधार मजबूत करने की कवायद में जुटा था। आतंकी आसिफ ने अफगानिस्तान में ट्रेनिंग लेने के साथ ही पाकिस्तान का भी दौरा किया था। पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आसिफ सबसे पहले जून 2013 में ईरान की राजधानी तेहरान गया था। फिर वहां से ईरान के शहर जहेदन होते हुए ईरान-पाकिस्तान बॉर्डर पहुंचा था। बाद में आसिफ पाकिस्तान के क्वेटा शहर आया और कुछ दिन वहां गुजारने के बाद वह अफगानिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान चला गया था। वहां से वह उत्तरी वजीरिस्तान गया जहां उसने आतंक फैलाने की ट्रेनिंग ली थी। करीब सवा साल बाद आसिफ 2014 में भारत लौट आया था।