गुलाम नबी ने टटोली कार्यकर्ताओं की नब्ज

gulam-nabi-azad_लखनऊ। कांग्रेस महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में आज वरिष्ठ कांग्रेसजनों एवं प्रदेश कंाग्रेस के पदाधिकारियों, विभागों एवं प्रकोष्ठों के प्रमुखों,एवं पूर्व विधायकों के साथ बैठक करके प्रदेश की राजनीतिक स्थिति एवं संगठन के वर्तमान हालात का जायजा लिया।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के महासचिव एवं कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान ने बताया कि इस मौके पर सम्बोधित करते हुए श्री आजाद ने कहा कि उ0प्र0 में चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है ऐसे में हम सभी को अभी से ही चुनावी तैयारियों में जुटना होगा। उन्होने कहा कि जिन लोगों को चुनाव लडऩा है वह पूरा समय क्षेत्र में दें जनता के साथ जनसम्पर्क करने में जुटें। उन्होने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता जमीन से जुड़े कार्यकर्ता और क्षेत्र में उनकी स्वीकार्यता होगी। उनकी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश में जातीय आंकड़ों का संतुलन बनाते हुए सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व चुनाव में दिया जाये। उन्होने कहा कि इस बार का उ0प्र0 का चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम है क्योंकि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेगी।
इसके पूर्व आज प्रात: उन्होने लखनऊ मंडल के सभी जिला/शहर अध्यक्षों एवं प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की। श्री आजाद ने कल सायं मिर्जापुर, वाराणसी, आजमगढ़ एवं गोरखपुर, इलाहाबाद, बरेली तथा खीरी जनपद, झांसी, चित्रकूट एवं कानपुर जिला, बस्ती, देवीपाटन एवं फैजाबाद जनपद के वरिष्ठ कंाग्रेसनेताओं एवं जिला/शहर अध्यक्षेां से मुलाकात की थी और संगठन व चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया।
इसी क्रम में कल दिनांक 18जून, को श्री गुलाम नबी आजाद जी अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय 24 अकबर रोड नई दिल्ली में पश्चिमी उ0प्र0 के सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़ और मेरठ मंडल के वरिष्ठ कंाग्रेसजनों एवं जिला/शहर अध्यक्षेां के साथ मुलाकात कर विचार-विमर्श करेंगे।
बैठक में श्री आजाद के अलावा सांसद श्री प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय सचिवगण श्री जुबेर खान, श्री नसीब सिंह, श्री राना गोस्वामी, श्री प्रकाश जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रदीप माथुर, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान, पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी आदि वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे।