घर के नवीनीकरण के लिए बजाज फिनसर्व Personal Loan के साथ अपने घर को दें एक नया रूप

पुणे, महाराष्ट्र: आसमान में आतिशबाजी की चमक और ढोल-नगाड़ों की आवाज़ के बीच हो रहे जश्न से पता चलता है कि, भारत में त्योहारों का मौसम आ गया है। उमंग भरे इस माहौल में शरीक होकर आप भी अपने घर को ख़ुशनुमा और नया स्वरूप दे सकते हैं, तथा इसे आने वाले त्योहारों के लिए तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा, त्योहारों के मौसम में मिलने वाले डिस्काउंट के ज़रिए घर की साज-सज्जा में कुछ मूल्यवान वस्तुओं को आकर्षक क़ीमतों पर प्राप्त करने का अवसर मिलता है, और इसी बहाने आप अपने घर को भी बिल्कुल नया स्वरूप दे सकते हैं।

हालांकि, ऐसे अवसर का लाभ उठाने तथा बिना परेशानी के अपने घर को नया स्वरूप देने के लिए सही समय पर आर्थिक सहायता मिलना बेहद महत्वपूर्ण है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए, बजाज फिनसर्व की ऋण एवं निवेश शाखा, बजाज फाइनैंस लिमिटेड आपको अपने घर के नवीनीकरण के लिए पर्सनल लोन प्रदान करता है। इस प्रस्ताव के माध्यम से आपको तुरंत और परेशानी मुक्त आवेदन प्रक्रिया के ज़रिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है।

यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि, घर के नवीनीकरण के लिए बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन की मदद से आप अपने घर को किस तरह नया बना सकते हैं:

25 लाख तक के ऋण के साथ घर की बाहरी सूरत को पूरी तरह से बदल दें

बात चाहे आपके गार्डन के लैंडस्कैपिंग की हो या फिर आपको मेहमानों के सत्कार के लिए आउटडोर सीटिंग सेक्शन जोड़ना हो, घर के नवीनीकरण के लिए काफ़ी पैसों की ज़रूरत होती है। इसके बावजूद, आप बजाज फिनसर्व के घर के नवीनीकरण के लिए पर्सनल लोन के जरिए ₹25 लाख तक की आर्थिक सहायता के साथ अपनी सभी योजनाओं को आसानी से पूरा कर सकते हैं। इस लोन के लिए आपको जमानत के तौर पर कोई चीज़ जमा नहीं करानी होती है, इसलिए आपको अपनी परिसंपत्ति के फँसे होने को लेकर चिंतित होने की ज़रूरत भी नहीं है।

घर के भीतरी हिस्से को एक नया रूप दें, और सुविधा के अनुसार समय-सीमा में आसानी से पुनर्भुगतान करें

आप बाहरी हिस्से से घर को नया रूप देने की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन भीतरी हिस्सा भी समान रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपके घर का लुक तय होता है और गर्मजोशी से स्वागत की भावना का पता चलता है। भीतरी हिस्से को नया रूप देने में फ्लोरिंग को बदलने और गेस्ट रूम को फिर से नया बनाने से लेकर, लिविंग रूम की मरम्मत करने, डाइनिंग एरिया फिर से पेंट करने तथा नया पूजा स्थल बनवाने जैसे कई तरह के काम शामिल हो सकते हैं। इंटीरियर डिज़ाइन को असरदार बनाने के लिए एक ही बार में कई बदलाव करने की ज़रूरत होती है, जिसमें बिल्कुल नए फर्नीचर या फिर शानदार अप्लायंसेज़ की ख़रीद भी शामिल है। इस तरह की चीजें महंगी हो सकती हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि इस कस्टमाइज़्ड लोन के माध्यम से 60 महीने तक की समयावधि में आप अपनी सुविधा के अनुसार पुनर्भुगतान कर सकते हैं। लंबी समय-सीमा होने के कारण आपके ऊपर किसी तरह का आर्थिक तनाव नहीं रहता है, और आप अपने घर के नवीनीकरण के लिए दिए गए लोन की ईएमआई का आसानी से बंदोबस्त कर सकते हैं।

24 घंटे में धनराशि प्राप्त करके त्योहारों के मौसम में मिलने वाले डील्स का अधिकतम लाभ उठाएं

त्योहारों के मौसम को आकर्षक डील्स और छूट के लिए जाना जाता है। इसलिए अगर आप हार्डवुड फ्लोरिंग के बारे में या फिर नए अप्लायंसेज़ के बारे में सोच रहे हैं, तो यही समय है जब आप महंगी चीज़ों को ख़ास क़ीमतों पर ख़रीद सकते हैं। लेकिन इस तरह की छूट एक विशेष अवधि तक ही सीमित होती है, इसलिए समय बेहद अहम होता है और तत्काल आर्थिक मदद पाना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। बजाज फिनसर्व को चुनने के बाद, आवेदन के सत्यापन के 24 घंटों के भीतर ही आप ऋण प्राप्त करके इस मौके का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, आप 5 मिनट के भीतर ऋण की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं तथा आवेदन के लिए आपको केवल कुछ दस्तावेज़ ही जमा कराने होंगे।

फ्लेक्सी लोन की सुविधा के साथ अनियोजित खर्चों को पूरा करें

घर के नवीनीकरण के दौरान अप्रत्याशित खर्चों की बात असामान्य नहीं है। प्लंबिंग से जुड़ा कोई तात्कालिक काम या फिर अतिरिक्त सजावट की ज़रूरत भी कुछ इसी तरह के खर्च हैं, जिसके लिए आपको अपने अनुमान से ज्यादा आर्थिक सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। चूंकि इस तरह के खर्च की स्थिति किसी भी समय उत्पन्न हो सकती है, इसलिए तत्कालिक आर्थिक सहायता के विकल्प को चुनना ही बेहतर होता है। बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी लोन की सुविधा ऐसे हालात में आपकी मदद करती है, तथा आपको इन खर्चों को पूरा करने में सक्षम बनाती है।

यह सुविधा आपको कई बार आवेदन करने की ज़रूरत के बिना, अपनी स्वीकृत धनराशि से ऋण लेने की अनुमति देती है। आप अपनी स्वीकृत धनराशि से जितना उपयोग करेंगे, आपको उसी के आधार पर ब्याज का भुगतान करना होगा।

बजाज फिनसर्व को चुनने का सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि आप अपनी ज़रूरत के अनुसार धनराशि तुरंत प्राप्त कर सकते हैं, और इस तरह त्योहारों के मौसम में अपने घर को नया बनाने की ज़रूरतों को समय पर पूरा कर सकते हैं। धनराशि और जल्दी प्राप्त करने के लिए, आपको केवल अपने पूर्व-स्वीकृत प्रस्ताव की जांच करनी होगी। आप कस्टमाइज़्ड डील के माध्यम से तत्काल स्वीकृति हासिल कर सकते हैं और बिना देरी के अपने घर को त्योहारों के अनुरूप बिल्कुल नया बना सकते हैं।