जब फूट-फूटकर रो पड़े सीएम खट्टर

Haryana Chief Minister , Manohar Lal Khattar addressing to media persons at Haryana Niwas, Chandigarh on Monday. Tribune Photo Pradeep Tewari

चंडीगढ़। जाट आंदोलन पर चर्चा के लिए दिल्ली के हरियाणा भवन में बीजेपी के विधायक दल की सोमवार शाम मीटिंग हुई। सूत्रों के मुताबिक सीएम मनोहर लाल खट्टर जाट आंदोलन की हिंसा को 1947 के दंगों से भी ज्यादा भयावह बताकर फूट-फूट कर रो पड़े। सीएम ने कहा कि हम अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते, दोषियों को उनके किए की सजा मिलेगी।
बैठक में गैर जाट विधायकों ने आरोप लगाया कि सीएम को कमजोर साबित कर सत्ता पलटने की साजिश रची गई थी। अपने ही समुदाय की बात कहकर सीएम को हिंसा की सही जानकारी नहीं दी गई। आरोप ये भी लगे कि जाट मिनिस्टर्स ने अफसरों को कार्रवाई के लिए रोका।
अरविंद केजरीवाल की गाड़ी पर पत्थरों और डंडों से हमला, बाल-बाल बचे
बैठक में विधायकों ने न सिर्फ कांग्रेस पर हिंसा फैलाने की साजिश का आरोप लगाया बल्कि सीबीआई जांच की भी मांग की। मीटिंग में विधायकों ने कहा कि पूरे मामले की ष्टक्चढ्ढ या फिर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस से जांच कराई जाए। जाट आंदोलन के दौरान लोगों को भड़काने के आरोपी कांग्रेस नेता प्रोफेसर वीरेंद्र के नाम कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया है।
पुलिस ने अब वीरेंद्र और दलाल 84 खाप के प्रवक्ता कैप्टन मान सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्?डा के पॉलिटिकल एडवाइजर प्रो. वीरेंद्र सिंह और मान सिंह का एक भड़काऊ ऑडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ देशद्रोह जैसी धाराओं में केस दर्ज किया है।