जीत की खुशी दोगुनी करने के लिए मिठाई की बुकिंग शुरू

sweet_shopबिजनेस डेस्क। विधानसभा चुनाव में अपनी जीत को लेकर सभी पार्टियां आश्वस्त नजर आ रही हैं। यही वजह है कि रिजल्ट आने से पहले ही मिठाइयों की बुकिंग शुरू हो गई है। विधानसभा चुनाव में उतरे प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने शहर के प्रतिष्ठित दुकानों के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं।
छप्पन भोग के मालिक रवींद्र गुप्ता ने बताया, अब तक कई पार्टियों के समर्थक और प्रत्याशी 11 मार्च को आने वाले रिजल्ट के दिन गुझिया और लड्?डू तैयार करने का ऑर्डर दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि सभी दलों के समर्थक आने के बाद बताते हैं कि उनकी पार्टी 300 सीट जीत रही है। गुप्ता ने कहा कि रिजल्ट आने के बाद प्रत्याशी के अलावा समर्थक भी काफी मात्रा में मिठाई खरीद कर ले जाते हैं। वहीं, मधुरिमा के मनीष गुप्ता ने बताया कि उन्हें चुनाव के रिजल्ट वाले दिन के लिए 100 किलो मिठाई बनाने का ऑर्डर मिल चुका है।एक पीआर एजेंसी के मालिक एके पांडेय ने बताया कि उन्होंने इस चुनाव में 14 प्रत्याशियों का काम लिया था। ऐसे में प्रत्याशियों के कहने पर अब तक सौ किलो लड्डू का ऑर्डर पहले से ही बुक करवा दिया है। उन्होंने दावा किया कि उनके करीब दस प्रत्याशी तो चुनाव जीतेंगे ही। एके पांडेय ने बताया कि वह अपने प्रत्याशियों को खुद मिठाई खिलाना चाहते है। ऐसे में रिजल्ट वाले दिन मिठाई की कमी न हो इसके लिए पहले से ही सौ किलो लड्डुओं का ऑर्डर दे दिया है। इसके लिए अडवांस भी जमा करवा दिया है। वहीं, पर्वतीय समाज से जुड़े और बीजेपी कार्यकर्ता दीपक भट्ट ने बताया कि शहर में उनकी पार्टी काफी बेहतर कर रही है। 25 किलो मिठाई बुक करा रखी है जिसे वह अपने इलाके के लोगों के बीच बांटेगे।
2012 में चुनाव परिणाम के बाद शहर भर में करीब 12 क्विंटल मिठाइयां बिकी थीं। इस बार चुनाव के ठीक बाद होली भी आ रही है, ऐसे में उम्मीद है कि शहर की छोटी बड़ी करीब 1000 दुकानों में 2000 किलो से ज्यादा मिठाई चुनाव वाले दिन बिक सकती है। इससे करीब चालीस से पचास लाख रुपये का कारोबार होगा।