ड्रग्स कनेक्शन : 50 सितारे घेरे में

मुंबई। बॉलिवुड के ड्रग्स कनेक्शन पर एनसीबी ऐक्शन में है। बुधवार को समन मिलने के बाद फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा गुरुवार सुबह पूछताछ के लिए एनसीबी गेस्टहाउस पहुंच गई हैं। जबकि रकुलप्रीत सिंह को समन भेजा गया था, लेकिन उनकी टीम ने समन मिलने से इनकार किया है। लिहाजा, रकुलप्रीत अभी तक एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंची हैं। एनसीबी जया साहा और श्रुत िमोदी से भी गुरुवार को पूछताछ करेगी। बुधवार को एनसीबी ने 5 सिलेब्स को समन भेजा है। 26 सितंबर को दीपिका पादुकोण से भी पूछताछ होनी है। दीपिका गोवा में है और वह गुरुवार को ही गोवा से मुंबई आने वाली हैं।
एनसीबी की टीम रकुलप्रीत सिंह के खलिाफ सख्त रवैया अपनाए हुए है। एनसीबी का कहना है कि रकुलप्रीत से संपर्क करने की कई कोशशिें की गई हैं। कानूनी जानकार बताते हैं यदि रकुलप्रीत गुरुवार को पूछताछ के लिए नहीं पहुंचती हैं, यह उनके लिए मुश्कलिें खड़ी कर सकता है। ऐसा इसलिए यदि उनके पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है तो उन्हें जांच में सहयोग करना चाहिए। एनसीबी का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि रकुलप्रीत बहाना बना रही हैं। नियमों के तहत यदि रकुलप्रीत गुरुवार को नहीं पहुंचती हैं तो उन्हें दोबारा समन भेजा जाएगा। लेकिन इसके साथ ही शक भी गहरा जाता है कि कहीं ये जांच में सहयोग से पहले अपने ड्रग लिंक्स को छुपाने की कोशशि तो नहीं है।
सुशांत केस में एनसीबी ने दो एफआईआर दर्ज की है। पहले एफआईआर जहां बॉलिवुड के ड्रग रैकेट पर है और इसमें दीपिका पादुकोण, रकुलप्रीत संिह और सिमोन खंबाटा के नाम हैं। जबकि दूसरे एफआईआर में सुशांत की मौत और उससे जुड़े ड्रग्स ऐंगल को लेकर जिक्र है। इसमें सारा अली खान और श्रद्धा कपूर का नाम है।
इस बीच खबर है कि रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। पहले यह खबर आई थी कि जज के नहीं होने के कारण रिया की याचिका पर सुनवाई गुरुवार को भी टल गई है, लेकिन अब खबर है कि 12:30 बजे के करीब रिया की याचिका पर सुनवाई होगी। बुधवार को ही रिया की याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन भारी बारिश के कारण चीफ जस्टसि ने बुधवार को कोर्ट की छुट्टी की घोषणा कर दी थी।
सिमोन खंबाटा के साथ रकुलप्रीत सिंह को भी बुधवार को समन भेजा गया था। लेकिन रकुलप्रीत की टीम का कहना है कि उन्हें कोई समन नहीं मिला। लिहाजा, संभव है कि वह गुरुवार को जांच में शामिल नहीं हो पाएंगी। जबकि एनसीबी का कहना है कि समन डिजिटली भेजा गया था। कानूनी पक्षकार यही मान रहे हैं क िऐसा बर्ताव रकुलप्रीत को भारी पड़ सकता है। ऐसा इसलिए कि यह जांच में सहयोग नहीं करने की श्रेणी में आता है। रकुलप्रीत पूछताछ में शामिल होने के लिए हैदराबाद से मुंबई आ चुकी हैं। लेकिन गुरुवार को समन के तहत एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंचना सही नहीं है।
गुरुवार को एनसीबी मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है। बताया जाता है कि बुधवार को सनम जौहर और अबिगैल पांडे ने पूछताछ में एनसीबी को कई ऐसी जगहों की जानकारी दी है, जहां से ड्रग्स के व्यापार के तार जुड़े हैं। एनसीबी गुरुवार सुबह से ही हरकत में है और ऐसी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।