दिल्ली सचिवालय पर सीबीआई का छापा: सीएम ने मोदी को कहा कायर

kejriwalनई दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई)ने मंगलवार को दिल्ली मुख्यमंत्री दफ्तर पर छापा मारा। हालांकि छापा सीएम केजरीवाल के दफ्तर नहीं बल्कि प्रिंसीपल सेेक्रेटरी राजेन्द्र कुमार के दफ्तर पर छापा मारा है। दिल्ली सचिवालय की तीसरी मंजिल पर यह कार्रवाई की गई और इसी मंजिल पर दिल्ली सीएम का दफ्तर और प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार का कमरा मौजूद है।
छापेमारी की कार्रवाई सुबह सात बजे शुरु हुई और तीसरी मंजिल को सील कर दिया गया। छापा मारने की इस घटना के बाद राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। इस घटना के बाद केन्द्र और दिल्ली सरकार के बीच टकराव भी बढ़ गया है। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने दावा किया था कि सीबीआई ने उनके दफ्तर पर छापा मारा जबकि सीबीआई ने कहाकि हमने सीएम केजरीवाल के दफ्तर पर छापा नहीं मारा है बल्कि प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार के कमरे पर छापा मारा है।
सीबीआई के अनुसार राजेन्द्र कुमार के खिलाफ शिकायत आई थी। उन पर आरोप है कि पिछले पांच साल से वे अपने रिश्तेदारों को ठेके दे रहे थे। पुख्ता सबूतों के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। इस बारे में पूछे जाने पर केन्द्र की ओर से कहा गया है कि सीबीआई स्वतंत्र एजेंसी है और केन्द्र का इस मामले में कोई लेना देना नहीं है।
केजरीवाल ने इस कार्रवाई के लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला और ट्विटर पर लिखा कि, मेरे दफ्तर पर सीबीआई छापा। राजनीतिक रूप से मोदी मेरा सामना नहीं कर पा रहे हैं। मोदी ने कायरता दिखाई है। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से भी पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया गया। आप ने कहाकि पीएम मोदी तानाशाही कर रहे हैं। वे जनता के बीच अपनी लोकप्रियता खो चुके हैं। आप नेताओं ने इस घटना की तुलना जलियावाला बाग की घटना से कर दी।