दीप्ति अपहरण एकतरफा प्यार में बन गया चंगेज खां का चेला

dipti sarnaनई दिल्ली फरवरी।  दीप्ति सरना के अपहरण का मामला बेहद रोचक है, दीप्ति को एक तरफा प्यार करने वाले दवेंद्र ने खुद को चंगेज खां का चेला समझ लिया, हिटलर की आत्मकथा पढ़ी, फिर आटो खरीद कर दीप्ति का पीछा करने लगा। गाजियाबाद के कविनगर के रहने वाली दीप्ति सरना के अपहरण कांड में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। दीप्ति नाम की लडक़ी 10 फरवरी को वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर से अगवा की गई थी, जिसके दो दिन बाद वह पानीपत से मिली थी।
सारे आरोपी हरियाणा से पकड़े गए हैं। इनका मास्टरमाइंड देवेंद्र है, जो कुरुक्षेत्र जेल से भागा हुआ है। इसके ऊपर 15 हजार का इनाम भी है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि देवेंद्र मानसिक रोगी है। उसने लडक़ी को पहले कहीं जाते हुए देखा था और उसे लगता था कि यह लडक़ी उसके लिए बनी है। इसलिए अगवा करने के बाद उसने लडक़ी को किसी को हाथ भी नहीं लगाने दिया। वह अपनी कल्पना में जीता था। लडक़ी को इसकी जानकारी नहीं थी। जब पुलिस का प्रेशर ज्यादा हो गया तो उसने लडक़ी को छोड़ दिया।
पुलिस पुछताछ में पता चला है कि देवेंद्र बीए पास है। हिटलर की आत्मकथा इसे याद है। वह अपने आपको चंगेज खान का शिष्य बताता है। वेस्टर्न हिस्ट्री के कई हीरो और विलेन से वह प्रभावित है। इसे लगता था कि वह लडक़ी को अगवा करके अपने प्यार का इजहार करेगा। लडक़ी मान जाएगी तो उसके साथ नेपाल में शिफ्ट हो जाएगा।
दीप्ति सरना मशहूर शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दीप्ति को लेकर स्नैपडील ने सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू की थी और लोगों से अपील की थी कि दीप्ति से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी ट्विटर पर डाइरेक्ट मैसेज के जरिये साझा किया जाए।
24 वर्षीय दीप्ति शाम को गुडग़ांव में स्थित स्नैपडील के ऑफिस से गाजियाबाद अपने घर के लिए निकली थी। रात करीब 8 बजे दीप्ति गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन पर उतरी और हमेशा की तरह शेयरिंग ऑटो लेकर गाजियाबाद के बस स्टैंड की तरफ चल दी एजहां से उसके पिता या भाई उसे अपने साथ घर ले जाते थे। ऑटो में बैठने के बाद दीप्ति ने अपने घर पर फोन किया और बताया कि वह रास्ते मे हैं। इसके बाद उसने बैंगलुरु में अपने दोस्त को फोन कियाए जिसने पुलिस को कथित तौर पर बताया कि ऑटो ड्राइवर दीप्ति को जबरन किसी दूसरी जगह ले जा रहा था और दीप्ति उसे ऐसा करने पर डांट रही थी। इसके बाद से दीप्ति का फोन बंद हो गया था।
..