नये साल पर मुलायम ने दिया पार्टी कार्यकर्ताओं को मंत्र

mulayam and shivpalलखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी मुख्यालय लखनऊ में उपस्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनांए देते हुए वर्ष 2017 के चुनावों में बहुमत की समाजवादी सरकार बनाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि दुनिया में मानवता खुशहाल हो, किसी के साथ भेदभाव और पक्षपात नही हो और सभी स्वस्थ, प्रसन्न एवं सम्पन्न हों यही कामना है।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यह नया साल परिवार, पार्टी और सरकार के लिए ऐतिहासिक है। नववर्ष में चुनाव के हालात हैं। फरवरी मार्च से चुनाव की सरगर्मी शुरु हो जायेगी। समाजवादी सरकार ने अपने वादे पूरे किए हैं और जनहित की तमाम योजनांए कार्यान्वित की हैं। अब जरुरत इस बात की है कि कार्यकर्ता जनता को सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दें। जो गरीब है उसकी मदद हो, बीमार का इलाज करांए। गंभीर रोग के मरीजों का मुफ्त इलाज लखनऊ, सैफई और दिल्ली तक में कराया जाएगा। उन्होने मंत्री, विधायकों तथा पार्टी के जिलाध्यक्षों से जनसम्पर्क में रहने तथा लोगो की दिक्कतें दूर करने में रुचि लेने को कहा।
श्री यादव ने कहा कि डा0 राम मनोहर लोहिया संपूर्ण विश्व की एकता के हिमायती थे। उन्होंने इस दिशा में कुछ पहल भी की थी किन्तु उनका असमय निधन हो गया। यदि दुनिया की मानवता एक हो तो हिंसा, अत्याचार, सीमा विवाद न होंगे और विकास को गति मिलेगी। आज हिन्दुस्तान और पाकिस्तान में फौजों पर भारी खर्च हो रहा है। यह धन विकास और दोनों देशों के लोगों के जीवन स्तर के सुधार पर खर्च हो सकता है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सरकार जनता के लिए है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास के कार्यो को गति दे रहे है। नौजवानों की अच्छी तादाद में उपस्थिति उत्साहवर्धक है। समाजवादी पार्टी उनको आगे लाना चाहती है। इससे पूर्व वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को नववर्ष की बधाई दी और उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाया। नौजवानों से कहा कि वे दो घंटे पढ़ाई करें तभी नौकरियों में उनकी भर्ती आसान होगी। सरकार हजारों भर्तिया करने जा रही है। नववर्ष के मौके पर कई कलाकारों ने अपने गीत प्रस्तुत किए। नेताजी एवं शिवपाल सिंह को तमाम लोगों ने बुके एवं गुलदस्ते भेंट किये।