पीएम मोदी ने किसानों को दी फसल बीमा की सौगात

modi3सीहोर। किसान महासम्मेलन में शिरकत करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शेरपुर पहुंच गए। मोदी को यहां किसान मित्र सम्मान से नवाजा जाएगा। प्रधानमंत्री और सीएम ने हाथ हिलाकर किसानों का अभिवादन किया। सीएम ने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य मंत्रियों के साथ पीएम का स्वागत किया।
अतिथियों को साफा बांधकर सम्मानित किया गया। मोदी ने इस समारोह में किसानों को फसल बीमा योजना की सौगात दी। उन्होंने एक किसान को मृदा हेल्थ कार्ड प्रदान किया। समारोह में पीएम ने कृषि कर्मण अवॉर्ड की ट्रॉफी भी सीएम को सौंपी।किसानों की ओर से प्रधानमंत्री को किसान मित्र सम्मान दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब एक बजे विमान द्वारा भोपाल पहुंचे। जहां स्टेट हैंगर में राज्यपाल रामनरेश यादव और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। कुछ ही देर में हेलिकॉप्टर द्वारा पीएम शेरपुर पहुंच गए। कार्यक्रम में गायिका उषा मंगेशकर ने ऐ मेरे वतन के लोगों गीत सुनाया।
सम्मेलन में अपने संबोधन में कृषि मंत्री ने स्वागत भाषण में देश के किसानों की ओर से प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए कहा कि मोदीजी ने सरकार बनने के बाद किसानों और गरीबों के प्रति बताई थी।पहली बार स्वाइल हेल्थ कार्ड बनाने के लिए किसी सरकार ने राशि दी। किसानों के विकास के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई। कृषि विकास दर में बढोतरी हुई।