पैसों के प्रबंधन में मददगार है बजाज फिनसर्व का यह पर्सनल लोन

15 जुलाई. पुणे, महाराष्ट्र. वो लोग जो अपनी आगे की पढ़ाई की तैयारी करने के लिए अस्थायी धन या अपने अनजाने ख़र्चों के लिए तुरंत धन की तलाश कर रहे हैं उनके पास आज के समय में बहुत से विकल्प मौजूद हैं। बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन तुरंत उधार पैसे पाने के सबसे लोकप्रिय और आसान तरीकों में से एक है जो आपको अपने मौजूदा आर्थिक परेशानी से छुटकारा दिलायेंगे। पर्सनल लोन लेने का एक फायदा यह है कि यह एक प्रतिभूति रहित लोन है, जिसमें किसी संपार्श्विक को सिक्योरिटी के रूप में देने की ज़रूरत नहीं होती है।

बजाज पर्सोनल लोन

पर्सनल लोन का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस पैसे का उपयोग कई कामों के लिए किया जा सकता है, जैसे कि – शादी के ख़र्चे, पढ़ाई की फ़ीस, यात्रा, छुट्टियाँ मनाने के लिए। पर्सनल लोन को चुनने से पहले आपको जिन अहम बातों की जानकारी होनी चाहिए, वे हैं – ब्याज़ दर, शुल्क और चार्जेज़, पुनर्भुगतान के विकल्प, लोन की प्रोसेसिंग के लिए लिया गया समय और पैसे का भुगतान।

दुष्कर्म : 13 साल की बच्ची के साथ, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन बाज़ार में उपलब्ध सबसे बढ़िया विकल्पों में से एक है। इसकी कुछ आवश्यक विशेषताओं के बारे में यहाँ जानें:

  1. आसान आवेदन प्रक्रिया

बजाज फिनसर्व आपके पर्सनल लोन हेतु आवेदन करने के लिए आपको एक सबसे आसान ऑनलाइन प्रक्रिया प्रदान करती है। उपयोगकर्ता के लिए आसान आवेदन करने के प्रवाह और न्यूनतम केवाईसी कागज़ातों के साथ, आप कुछ ही पलों में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और वह भी अपने घर में बैठे-बैठे।

  1. तुरंत स्वीकृति और फटाफट प्राप्ति

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन प्रदान करनेवाली भारत की एक सबसे तेज़ कंपनी मानी जाती है और देशभर में सबसे तेज़ मंजूरी और लोन प्रदान करने की प्रक्रिया है। अपनी मूलभूत व्यक्तिगत जानकारी भरने के साथ योग्यता के मानदंडों को पूरा करने के बाद, 5 मिनट के भीतर आपके लोन को मंज़ूरी मिल सकती हैं। इसके अलावा, मंज़ूरी की प्रक्रिया के 24 घंटे के भीतर लोन आपके खाते में पहुँच जाता है।

  1. ईएमआई कैलकुलेटर

ईएमआई कैलकुलेटर, बजाज फिनसर्व की सबसे अनूठी प्रस्तुतियों में से एक है। ईएमआई कैलकुलेटर आपको जानकारीपूर्ण निर्णय लेने के लिए पहले से आपकी मासिक किस्तों का अवलोकन प्रदान करता है।

हर रोज़ करें ये काम आँखों की रौशनी बनाये रखने के लिए

  1. लचीली अवधियाँ

बजाज फिनसर्व उन कुछ कंपनियों में से एक है जो पुनर्भुगतान की लचीली अवधियाँ प्रदान करती है, जो 60 महीने तक की होती हैं। इससे आपको अपनी लोन की अवधि को तय करने की आज़ादी देती हैं और इस प्रकार आपके पैसों का प्रबंधन करती हैं।

बजाज फिनसर्व के साथ आपके पास अपनी तुरंत उत्पन्न होनेवाली पैसों की ज़रूरतों को प्रबंधित करने के लिए 25 लाख रुपये तक का लोन लेने का विकल्प होता है। तुरंत प्राप्ति और पुनर्भुगतान के लचीले विकल्पों के साथ, बजाज फिनसर्व का पर्सनल लोन बाज़ार का एक प्रमुख उत्पाद है।