महबूबा बीजेपी से फिर नाराज

mahbuba muftiश्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को बीजेपी के रवैये से नाराजगी जताते हुए कैबिनेट बैठक से वॉकआउट कर दिया। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी गठबंधन के बीच के मतभेद एक बार फिर खुलकर सामने आ गई हैं। सचिवालय से निकलकर आवास गई महूबाबा मुफ्ती
– महबूबा मुफ्ती सचिवालय से निकलने सीधे अपने आवास गईं।-इसके बाद उप-मुख्यमंत्री और मंत्री उनके आवास जाकर उनसे मिले।-कैबिनेट की बैठक में कुछ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादले प्रस्तावित थे।-कैबिनेट बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विस के अधिकारियों को आईपीएस के समकक्ष लाने का भी प्रस्ताव लाया गया था।-बीजेपी के मंत्रियों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया।-बीजेपी का कहना था कि आईपीएस के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगी परीक्षा होती है।-जबकि केपीएस के लिए राज्य स्तर पर परिक्षाओं का आयोजन किया जाता है।-बीजेपी के प्रस्ताव के विरोध करने के बाद महबूबा और गठबंधन मंत्रियों के बीच का माहौल गर्म हो गया।
पीडीपी ने बीजेपी से किया था गठबंधन-2014 में हुए विधानसभा चुनाव में पीडीपी ने 28 सीटें जीती थीं।-पीडीपी सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।-बीजेपी ने सूबे में 25 सीटें जीती थीं।-जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 87 सीटें है।-इसके बाद पीडीपी ने बीजेपी से गठबंधन किया था।