माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया कैनवस ब्लेज 4जी प्लस स्मार्टफोन

Micromaxनईदिल्ली (आरएनएस)। देश की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स इंडिया ने भारतीय बाजार में कैनवस ब्लेज 4जी प्लस हैंडसेट को लॉन्च किया है। फिलहाल कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन यह फोन माइक्रोमैक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर इसको लिस्ट किया गया है।
यह स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज 4जी हैंडसेट का अपग्रेड संस्करण है। इसमें 4जी का अनुभव पहले से कही बेहतर होने की बात कही जा रही है। हालांकि इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन आशा है कि यह 5,000 रुपए होने की संभावना है।
माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज 4जी+ के फीचर्स
माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज 4जी+ को कैट. 4 एलटीई सपोर्ट के साथ पेश किया गया है जहां यह 150 एमबीपीएस की गति से डाटा ट्रांसफर कर सकता है।
माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज 4जी+ को दोहरा सिम सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। वहीं फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी सपोर्ट भी है।
फोन में 1गीगाहट्र्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसी के साथ 1जीबी रैम मैमोरी उपलब्ध है। माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज 4जी+ की इंटरनल मैमोरी 8जीबी है और इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट है जिसमे 32जीबी तक के कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
कैनवस ब्लेज 4जी+ में 8-मेगापिक्सल का मे बैक कैमरा और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। फोन में 4.5-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 480म854 पिक्सल है। इसकी स्क्रीन आईपीएस तकनीक से लैस है। पावर बैकअप के लिए इसमें 1,750 एमएएच की बैटरी दी गई है।