माया बोलीं: चीन विवाद पर बीएसपी सरकार के साथ

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद पर उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ी है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, बहुजन समाज पार्टी भारत-चीन सीमा विवाद के मुद्दे पर बीजेपी के साथ खड़ी है। भारत-चीन सीमा विवाद के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप कर राजनीति की जा रही है, जो राष्ट्रहित में नहीं है।
बीएसपी चीफ ने कहा, एक तरफ से जहां इस स्थिति का चीन फायदा ले सकता है तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे मुद्दों की इस वजह से अनदेखी हो रही है, जिसका आम लोगों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा, बीएसपी का गठन पिछड़ी जाति के लोगों, आदिवासी और जो कन्वर्टेड अल्पसंख्यक हैं उनके हितों में काम के लिए किया गया था।
उन्होंने कहा, जब इस पार्टी का गठन हुआ था उस वक्त कांग्रेस सत्ता में थी। इन वर्गों के लिए अगर कांग्रेस पार्टी ने कुछ किया होता तो हमें बीएसपी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती। मैं बीजेपी और कांग्रेस से यह कहना चाहूंगा कि बीएसपी किसी के लिए खिलौना नहीं है। यह एक स्वतंत्र पार्टी है, जिसका राष्ट्रीय स्तर पर गठन हुआ है। बीएसपी चीफ ने अपना हमला कांग्रेस पर तेज करते हुए कहा, कोविड-19 के दौरान जो श्रमिक अपने पैतृक राज्य में लौटे हैं वे जिस वक्त कांग्रेस सत्ता में थी उसी दौरान काम के लिए अन्य राज्यों में गए थे। अगर कांग्रेस ने उनकी मदद के लिए कुछ किया होता तो रोजगार की तलाश में वे दूसरे राज्यों की ओर रुख नहीं करते।