मुरादाबाद में घर से बरामद हुआ तबाही का जखीरा

mbd_houseलखनऊ। यूपी के मुरादाबाद जिले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने अचानक छापा मारा। घर से भारी मात्रा में हथियार, हैंड ग्रेनेड और डेटोनेटर बरामद हुए हैं।
मामला मुरादाबाद के मझोला इलाके का है, जहां मंगलवार को बुद्ध विहार कॉलोनी के सेक्टर-1 में मकान संख्या 135/136 को पुलिस, एलआईयू, आईबी और एटीएस की टीम ने मिलकर घेर लिया। इलाके के लोग दहशत में आ गए. लोगों को लगा कि घर में आतंकी छिपे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षा एजेंसियों ने इस मकान पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया।
छापे के दौरान पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने भारी मात्रा में हथियार, ग्रेनेड और डेटोनेटर बरामद किए। इस बरामदगी को देखकर अधिकारी सकते में आ गए. मकान में रहने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस के मुताबिक इस मकान में हथियार बनाए जा रहे थे। ये जानकर सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। दरअसल, यह मकान अतुल शर्मा नामक व्यक्ति का है, जिसे दिल्ली के एक कारोबारी धर्मेन्द्र भटनागर ने किराए पर ले रखा है। धमेंद्र हैंडी क्राफ्ट आईटम बनाने का काम करते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने फिल्म बाजीराव मस्तानी के लिए भी कुछ आईटम बनाये थे जिसमें नकली हथगोले और दूसरे हथियार शामिल थे।
मुरादाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि कुछ संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं. गुप्त सूचना के आधार पर एक मकान से इन्हें बरामद किया गया है। पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि ये वस्तुएं किस लिए वहां पर मौजूद थीं। मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है. ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।