मौसम विभाग का एर्लट: होगी भारी बारिश

लखनऊ। रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी छिटपुट स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना व्यक्त की गई है।
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून मध्य प्रदेश के कई हिस्सों तक पहुंच चुका है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है। विभाग ने 30 जून तक मौसम का जो अनुमान जारी किया है उसके अनुसार जून के अंत तक पश्चिमी, मध्य और पूर्वी भारत में अच्छी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। शनिवार को भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। छिटपुट स्थानों पर बिजली गिरने के साथ ही गरज के साथ बारिश हुई है।
अनुमान के अनुसार सोमवार को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। इसी तरह मंगलवार को भी प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। इस तरह लगातार तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश के आसार हैं।