यूपी बीजेपी का आरोप: मुआवजा देने में सपा सरकार का दोहरा मापदंड

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी यूपी के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी का मानना है कि उत्तर प्रदेश सरकार पीडि़त को मुआवजा देने के मामले में दोहरा मापदंड अपना रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आज आजमगढ़ में वकील सिंहासन यादव की हत्या के बाद तोडफ़ोड़ तथा आगजनी के आरोप में जेल में बंद लोगों से मुलाकात की।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आजमगढ़ में एक वकील की हत्या को प्रशासनिक विफलता बताया। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के इशारे पर निर्दोष लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। वह इस मामले की जांच के लिए प्रमुख सचिव गृह व मुख्यमंत्री से मिलकर सीबीआइ से जांच कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पीडि़तों को मुआवजा देने में दोहरा मापदंड अपना रही है। बाजपेयी ने मृत वकील के परिजनों के लोगों को 50 लाख रुपये मुआवजा के साथ परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा सीओ जियाउल हक तथा दादरी के इकलाख के प्रकरण का जिक्र करते हुए सरकार पर पीडि़त को मुआवजा देने के मामले में दोहरा मापदंड अपनाने की बात कही।
नगर विकास मंत्री आजम खां के पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद के बयान पर बाजपेयी ने कहा कि मैं इस बयान की निंदा करता हूं। उन्होंने आजम खां पर हमेशा अमर्यादित बयान देने का आरोप लगाया और कहा कि आखिर कब मुख्यमंत्री इन्हें बर्खाश्त करेंगे। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के मोबाइल के प्रयोग पर बयान का बाजपेयी ने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि या तो यह पद्धति बंद हो या फिर सतर्कता बरतनी होगी।