योगी फिर जायेंगे गोरखपुर: करेंगे कई एलान

 

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावाली के पूर्व एक बार फिर गोरखपुर के दौरे पर आ रहे हैं। लेकिन इस बार वे गोरखपुर एवं कुशीनगर जनपद के लिए दीपावली का उपहार भी साथ ला रहे हैं। चिर प्रतिक्षित फर्टिलाइजर कारखाना का भूमि पूजन करने के साथ ही वे पिपराइच में चीनी मिल निर्माण के लिए शिलान्यास भी करेंगे। इसके अलावा दोनों जिलों के लिए 20 से ज्यादा विकास कार्यो के निर्माण का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 अक्तूबर की रात या फिर 16 अक्तूबर की सुबह गोरखनाथ मंदिर आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 अक्तूबर को फर्टिलाइजर कारखाना का भूमि पूजन करेंगे। इसके साथ ही गेल गैस टर्मिनल का भी भूमि पूजन करेंगे। गैस एथारिटी आफ इंडिया (गेल) के प्रबंधक अभिषेक सिंह ने बताया कि गेल गैस टर्मिनल का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। असल में फर्टिलाइजर में उत्पादन के लिए बनारस से पाइप लाइन लाई जा रही है जो गैस की आपूर्ति करेगी।
यह घनघटा, संतकबीरनगर जिले से खजनी, सहजनवा एंव सदर तहसील होते हुए गोरखपुर आएगी। इसके पश्चात पिपराइच जाकर चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे। पिपराइच और फर्टीलाइजर में आयोजित होने वाले दोनों ही कार्यक्रमों में सीएम जनसभा को संबोधित करने के साथ कई योजनाओं को शिलान्यास एवं लोकार्पण भी करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चैम्बर आफ इंड्स्ट्रीज के पदाधिकारियों एवं उद्यमियों के साथ गोकुल मैरेज हाल में बैठक करेंगे।