रक्षा मंत्री सीतारमण करेंगी श्रीनगर का दौरा

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा होने के मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए आज श्रीनगर जाएंगी।
रक्षा मंत्रालय के अनुसार सीतारमण का श्रीगनगर के बाद 30 सितम्बर को दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र सियाचिन जाने का भी कार्यक्रम है। सेना ने गत 29 सितम्बर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही गई थी। यह कार्रवाई उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के जवाब में की गई थी। इस हमले में 19 जवान शहीद हो गये थे।
1 साल:सर्जिकल स्ट्राइक को ऐसे दिया था जवानों ने अंजाम,पढ़ें पूरी कहानी
सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई का एक साल पूरा होने के मौके पर श्रीनगर में सेना की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और सीतारमण इसमें शामिल होकर जवानों का मनोबल बढाएंगी। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी जा रहे हैं। रक्षा मंत्री वरिष्ठ सैन्य कमांडरों से मुलाकात करेंगी तथा जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगी। इसके बाद वह सियाचिन जायेंगी और वहां जवानों के साथ बातचीत करेंगी। रक्षा मंत्री बनने के बाद श्रीमती सीतारमण की यह पहली सियाचिन यात्रा होगी।