राम मंदिर बनना अत्यंत आवश्यक, तभी रूकेगा आईएसआईएस का प्रसार: तोगडिय़ा

praveen

नयी दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने एक बार फिर राम मंदिर का राग अलापा है। इसबार उन्होंने राम मंदिर के निर्माण को लेकर ऐसा तर्क दिया है जिसने सबको चौंका दिया है। जबलपुर में वीएचपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में तोगडिय़ा ने राम मंदिर का चर्चा करते हुए कहा कि भारत में आतंकी संगठन आईएसआईएस के प्रसार को रोकना है और देश का विकास करना है तो अयोध्या में राम मंदिर का बनना अत्यंत आवश्यक है। आईएसआईएस और राम मंदिर को जोड़कर तोगडिय़ा ने इस मुद्दे को हवा दे दी है।
वीएचपी नेता ने कहा कि राम मंदिर बनाने का एक ही उपाय है और वह यह संसद मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए। यदि ऐसा हो गया तो मंदिर के निर्माण को कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि जिस दिन राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनकर पास हो जाएगा उस दिन से मैं खुद नरेंद्र मोदी के विजय झंडे लेकर घूमने लगूंगा। फिलहाल तोगडिय़ा के बयान पर अभी किसी भाजपा नेता की प्रतिक्रिया नहीं आयी है।
इससे पहले बुधवार को संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने इस मुद्दे को लेकर एक बयान दिया था जिसके कारण वे विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। नायडू ने कहा था कि सभी देशवासी राम मंदिर चाहते हैं। यह बात नायडू ने शीतकालीन सत्र को लेकर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही।