राहुल की हुंकार: बीजेपी को हरायेंगे, मिटायेंगे नहीं

अहमदाबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात के धरमपुर में उसी लाल डूंगरी गांव से अपना 2019 का चुनाव अभियान शुरू किया, जहां से 1980 में उनकी दादी इंदिरा गांधी, 1984 में उनके पिता राजीव गांधी और 2004 में उनकी मां सोनिया गांधी ने आरंभ किया था।
कांग्रेस का मानना है कि लाल डूंगरी से चुनावी अभियान की शुरुआत शुभ होगी और ऐसा करने से केंद्र में उनकी सरकार बन सकती है। वहीं, इस दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कई दूरदराज के गांव केवल कांग्रेस के पार्टी चिन्ह हाथ को पहचानते हैं और केवल पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हैं।
इससे पहले अजमेर में दो दिवसीय कांग्रेस सेवा दल के अधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा कि मैं आप सबसे माफी मांगना चाहता हूं कि आपको जो आदर मिलना चाहिए था वो नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आपके साथ आगे ऐसा नहीं होगा और कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री तक से आपको सम्मान मिलेगा। कांग्रेस सेवा दल के महाधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह देश को बांटने तथा नफरत फैलाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि हम 2019 में इन्हें (भाजपा को) हराएंगे लेकिन उन्हें मिटाएंगे नहीं। राहुल ने कहा, आपने संसद में देखा, एक तरफ बीजेपी मेरे परिवार के बारे में, मेरे बारे में उल्टी सीधी बात करते हैं। गाली देते हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी का अपमान करते हैं। उन्होंने कहा कि कोने-कोने में सेवादल की टोपी देखना चाहता। चाहे आंधी हो, तूफान हो, हिंसा हो मैं आपको वहां देखना चाहता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस आग लगाने का काम करती है लेकिन हम प्यार के साथ उस आग को बुझाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपकी रक्षा करूंगा लेकिन आपको पूरे दम से उनका सामना करना है।