रोहित का चला बल्ला: भारत मैच हारा

India-vs-Australia-

ब्रिस्बेन। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी पस्त कर दिया। पिछले मैच में 5 विकेट की जीत के बाद इस बार ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से मैच जीता। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के शानदार 124 रन की पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 308 रन बनाए। जवाब में उतरी कंगारू टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बैली (नाबाद 76), फिंच (71) और मार्श (71) की पारियों के दम पर 49 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित शर्मा को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही कंगारू टीम ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा मुकाबला रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा।
पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले मैच की तरह इस मैच में भी पूरी तरह से असफल रहे। उन्हें महज 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पेरिस ने विकेटकीपर मैथ्य वाडे के हाथों कैच आउट करवा दिया। धवन के रूप में भारत ने अपना पहला विकेट महज 9 रन के स्कोर पर खो दिया। भारत का दूसरा विकेट कोहली के रूप में गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे कोहली 59 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए रोहित के साथ मिलकर 125 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और 124 रन बनाए। अपना 10वां अंतरराष्ट्रीय वनडे शतक बनाने वाले रोहित ने रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। इस मैच में भी एक बार फिर धौनी फेल रहे और 11 रन बनाकर बोलैंड की गेंद पर मैक्सवेल ने उनका कैच पकड़ा। मनीष पांडे को महज 6 रन पर फॉकनर ने पेरिस के हाथों कैच आउट करवाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फॉकनर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।
जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका एरोन फिंच के रूप में लगा जो 71 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे। शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ओपनर शॉन मार्श ने 71 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी पारी का अंत इशांत शर्मा ने किया। इशांत की गेंद पर कोहली ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद उमेश यादव ने कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ (46) को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। हालांकि जॉर्ज बैली (नाबाद 76) लगातार दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़कर पिच पर टिके रहे और मैक्सवेल (नाबाद 26) के साथ मिलकर 49वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से इशांत, उमेश और जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किया।