शोपियां में मुठभेड़: 5 आतंकी हलाक

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए। रक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, शोपियां के रेबान में चले एक अभियान में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि सुरक्षा बलों और आम नगारिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रेबान इलाके को घेरकर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि बल के तलाशी दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस आतंकवादी संगठन से संबद्ध थे।
उधर, पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने दो क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर घेराबंदी एवं तलाश अभियान (सीएएसओ) चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने पुलवामा के गासू और वसु में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।