होंडा कार्स ने बाजार में उतारा नया मॉडल

honda-brv-compact-suv

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया ने एसयूवी बाजार में कदम रखते हुए अपना बिल्कुल नए बीआर-वी मॉडल को बिक्री के लिए पेश किया। कंपनी ने इसके पेट्रोल वर्जन के पांच वैरियंट पेश किये गये हैं, जिनकी दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 8.75 लाख रुपये से लेकर 11.99 लाख रुपये के बीच रखी गई है।
जबकि डीजल वर्जन की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 9.90 लाख रुपये से लेकर 12.90 लाख रुपये के बीच तय की गई है। ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत दिल्ली में 11.99 लाख रुपये रखी गई है।
सभी वर्जन में आगे की दोनों सीटों के लिए एयरबैग्स लगाये गये हैं। इस तरह से कंपनी ने सुरक्षा सुविधाओं को लेकर बाजार में एक नया ट्रेंड स्थापित किया है। होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट व सीईओ योइचिरो यूनो ने बताया कि उनकी कंपनी धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की रणनीति में विश्वास करती है।
कंपनी ने अपने ग्र्राहक आधार को बढ़ाने के उद्देश्य से एसयूवी बाजार में उतारने का फैसला किया है। नए मॉडल के साथ ही कंपनी ने अपनी सर्विस सेंटर की संख्या भी मौजूदा 298 से बढ़ा कर 340 करने जा रही है। कंपनी 380 करोड़ रुपये का नया निवेश भी कर रही है।
वैसे बीआर-वी के दोनों वर्जन की कारों में 1.5 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। पेट्रोल में 1.5 लीटर आइ-वीटेक इंजन लगाया गया है और हाल ही में विकसित किये गये मैनुअल ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है। जबकि डीजल में 1.5 लीटर एल आइ-डीटेक इंजन का इस्तेमाल किया गया हैं।