भारत में घुस सकते हैं 10 आतंकी: बांग्लादेश ने सौंपी लिस्ट

terrorismनई दिल्ली। पिछले सप्ताह बांग्लादेश में हुए हमलों के बाद वहां की सरकार चौक्नना हो गई है। शेख हसीना सरकार अब हर कदम साीवधानी से उठा रही हैं। बांग्लादेश सरकार को भारत से हर तरह की मदद मिल रही है। इसी तरह बाग्लादेश सरकार भी भारत के साथ मिल कर आतंकवाद के समस्या से निपटने का प्रयास कर रहे हैं। हसीना सरकार ने भारत को इनपुट के साथ दस आतंकियों की लिस्ट सौंपी है। बांग्लादेश सरकार ने भारत सरकार को बताया कि ये दस आतंकी बांग्लादेश बॉर्डर से भारत में घुसपैठ कर सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश सरकार ने ये खुफिया जानकारी शुक्रवार को भारत सरकार के साथ शेयर की। बांग्लादेश ने आतंकियों की पहचान के लिए फोटो और कुछ जानकारियां भेजी हैं। माना जा रहा है कि ये आतंकी 1 जुलाई को ढाका में हुए आतंकी हमले से जुड़े हो सकते हैं। बता दें, यहां करीब 9 आतंकियों ने 20 विदेशियों की हत्या कर दी थी।
दूसरी तरफ कश्मीर में जारी हिंसा के बीच एलओसी से भी 200 से ज्यादा आतंकी बॉर्डर से घुसने के फिराक में हैं। इन्हें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और जमात-उद-दावा का बताया जा रहा है। ये आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं।
मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं। इन्हें कई तरह के काम सौंपे गए हैं। इनमें सिक्युरिटी फोर्सेस पर हमला करने का टास्क भी शामिल है। वहीं, कुछ को नए आतंकी तैयार करने का काम सौंपा गया है। इसके अलावा इन्हें पथराव और भीड़ एकत्र करने को कहा गया है। इन्हें आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में उभरे माहौल को भुनाने को कहा गया है।
बता दें कि बुरहान को शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मार गिराया था। 22 साल का बुरहान 15 साल की उम्र में आतंकी बना था।