ईद-उल-अजहा की तैयारी पूरी: कल होगी नमाज अता

bakridलखनऊ, 12 सितम्बर (आरएनएस)। जिलाधिकारी सतेन्द्र सिंह ने आज ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर शान्ति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में आयोजित पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियो से कहा है कि बकरीद के मुबारक मौके पर नमाजियों पूरे सुकून व सहूलियत सेे नमाज अदा करने व धार्मिक कुर्बानी की रस्म का पालन कराने के सभी इन्तजाम किये गये है।
जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ ऐशबाग स्थित रामलीला ग्राउण्ड सभागार में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कहा कि सभी अधिकारियों को अपने क्षेत्र का मैप व माइक्रोप्लानिंग तैयार कर लेनी चाहिए। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र का पूरा डेटा रखे और जरूरत पडने पर गूगल की मदद लें। उन्होने कहा कि अधिकारियों को अपने विवेक और सतर्कता के बल पर बकरीद को शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्थित माहौल मे सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी दी जा रही है। उन्होने अधिकारियों का हौसला बढाते हुए कहा कि लखनऊ तहजीब-अदब का शहर है यहां थोडी सावधानी से माहौल को उपयुक्त बनाये रखा जा सकता है। उन्होने निर्देश दिया है कि सभी धार्मिक स्थलों के पास सफाई पूरी व्यवस्था की जाये और विद्युत आपूर्ति अनवरत सुनिश्चित की जाये इसके साथ ही जलापूर्ति भी बनाये रखा जाये। उन्होने बताया की कुर्बानी के उपरान्त अवशेष निस्तारण के लिए भी प्रभावी व्यवस्था की गयी है।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती मंजिल सैनी दहल ने अधिकारियों से कहा कि वे डयूटी स्थल पर एकदम समय से पहुंचें और आज से ही अपनी सतर्कता भरी निगाहो से धर्म स्थलों के आस पास पोस्टरों बैनरों होर्डिगों, दीवाल पर की लिखावटों पर गौर करें और कहीं भी भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली बात हो तो उसे हटवा दें। उन्होने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आकस्मिकता और दुघर्टनाओं के लिए उपयुक्त उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है और शान्ति और व्यवस्था बनाये रखने के लिए पर्याप्त फोर्स उपलब्ध है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर पश्चिमी श्री जयशंकर दुबे, अपर जिलाधिकारी नगर टी0जी0 अशोक कुमार, अपर जिलाघिकारी भूमि अध्याप्ति शत्रोहन वैश्य, अपर पुलिस अधीक्षक नगर पश्चिम अजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक यातायात हबीबुल हसन, अपर पुलिस अधीक्षक टी0जी0 सभी अपरनगर मजिस्टेऊट, सभी क्षेत्राधिकारी सहित अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।