मोदी का हुक्म: आतंकियों का सिर होगा कलम

Islamic_Stateनई दिल्ली। दुनिया का सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट भारत में पैठ गहरी कर रहा है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, संगठन के आकाओं ने अपने कार्यकर्ताओं को सिर कलम करने का हुक्म दिया है और मुख्य रूप से विदेशियों को निशाना बनाया जाए। यह निर्देश दहशत को और ज्यादा बढ़ाने के लिए दिए गए है।
धारदार हथियार रखने के निर्देशएक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए बताया कि आईएस के आतंकियों को उनके आकाओं के तरफ से निर्देश मिले है हैं कि वे भारी मात्रा में ऑटोमैटिक हथियार या गोला-बारूद अपने साथ रखने का जोखिम उठाएं बल्कि हत्याओं (सिर कलम करना) के लिए धारदार हथियारों जैसे चाकू वगैरह का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से लागत में कमी आएगी और संदेह होने की संभावनाएं भी कम होगी।
धारदार हथियार रखने के निर्देशविदेशियों को रखा है टार्गेट परबता दें कि आईएस ने पश्चिम बंगाल में एक निर्दोष की हत्या कर दी थी। इसके बाद स्थानीय ने अबू मूसा द्वारा संचालित मॉड्यूल पकडऩे के साथ ही धारदार हथियार बरामद किए थे। केरल-तमिलनाडु के इस मॉड्यूल के सदस्यों को गिरफ्तार होने के बाद बताया कि दक्षिण भारत में दो विदेशियों को मारने का प्लान है।
हत्या की ऑनलाइन रिकॉर्डिंग के निर्देशआईएस के आतंकियों को हत्याओं की ऑनलाइन रिकॉर्डिंग भी करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आईएस अपने ऑनलाइन फोरम पर इसे शेयर कर सके और आतंक को भारत में प्रमोट किया जा सके। 1 जुलाई को ढाका के कैफे में आतंकी हमला हुआ था। इसमें आतंकी विदेशियों की गर्दन काट रहे थे। इसका वीडियो आईएस ने बाद में शेयर किया था।
इन प्रदेशों में सक्रिय है आईएसखुफिया सूत्रों की मानें तो आईएस भारत के महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक में सक्रिय है। आईएस के संदिग्धों पर ऑनलाइन नजर रखी जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो गिरफ्तारियां भी होंगी।