पेटीएम यूज करने के लिए अब स्मार्टफोन और इंटरनेट की जरूरत नहीं

paytmनई दिल्ली (आरएनएस)। अगर आप ई-वॉलिट से पैसे का लेनदेन करते हैं और इसके लिए पेटीएम गेटवे का यूज करते हैं तो अब आपको इसके लिए न तो इंटरनेट की जरूरत होगी और न ही स्मार्टफोन की। कंपनी ने फीचर फोन यूज करने वाले लोगों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही ऑनलाइन पैसे का लेनदेन हो सकता है।
कंपनी ने एक टोल फ्री नंबर 1800 1800 1234 नंबर शुरू किया है जिसके जरिए ग्राहक और दुकानदार बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही ऑनलाइन ट्रॉन्जैक्शन कर सकते हैं। इसके अलावा इस सुविधा का इस्तेमाल फोन रिचार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है।
इस सुविधा के इस्तेमाल के लिए यूजर्स (ग्राहक और दुकानदार) को अपने मोबाइल नंबर के जरिए पेटीएम में रजिस्टर करना होगा और 4 डिजिट का पेटीएम पिन सेट करना होगा। इसके बाद वे पैसे पाने वाले का मोबाइल नंबर, रकम और पेटीएम पिन डालकर अपने पेटीएम वॉलिट से दूसरे पेटीएम वॉलिट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।
हालांकि इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन वाले एक स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी क्योंकि तभी वे पेटीएम अकाउंट सेट कर सकेंगे। इसके अलावा टोल फ्री नंबर पर फोन करने के लिए पेटीएम में रिजस्टर्ड मोबाइल नंबर का ही यूज करना होगा।