राहुल-अखिलेश की जुगलबंदी: विरोधियों पर कड़ा प्रहार

cm7febमेरठ। मेरठ के नौचंदी ग्राउंड में मंगलवार सुबह पहुंचे सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सभा को संबोधित करते हुए, विपक्षियों को जवाब देते हुए जमकर हमला बोला। अखिलेश और राहुल ने करीब 45 मिनट तक सभा का संबोधन किया। इस दौरान उन्होंने 24 घंटे बिजली, मेरठ में भी मेट्रो रेल समेत विकास के कई वादे किये। गंठबंधन पार्टियों की इस सभा में सैकड़ों लोग पहुंचे। अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरठ का नाम स्मार्ट सिटी में शामिल कराने, मेरठ में मेट्रो लाने और जल्द ही 24 घंटे बिजली दी जाएगी। वहीं अखिलेश यादव ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छे दिन दिखाने वाले पीएम ने लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया। उन्हीं की इस लाइन में कई लोगों की जान चली गई। इसके बावजूद भी उनका दिल नहीं पसीजा। उनकी लाइन में खड़े होकर मौत के मुंह में गए लोगों के परिजनों की बीजेपी ने कोई मदद नहीं की। सपा सरकार ने लाइन में लगने के चलते मरने वाले लोगों के परिजनों को दो दो लाख रुपये की मदद दी। इसके साथ ही स्कैम पर भी कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने स्कैम में बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम क्यों जोड़ दिया। उनके तो बीजेपी से अच्छे संबंध हैं। अखिलेश ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी ने तो मायावती के साथ रक्षा बंधन बनाया है। तीन बार साथ मिलकर सरकार भी बनाई है। फिर इतनी नाराजगी क्यों भाई।
उधर अखिलेश यादव ने कहा कि वह सरकार बनाने पर कैंची उद्योग को बढ़ाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और सपा का गठबंधन बीजेपी और बसपा को जगाने के लिए किया गया है। इस गठबंधन में 300 से ज्यादा सीटे आएंगी।
वहीं अखिलेश ने बुनकर और गरीबों से भाषण शुरू कर कहा कि लोगों के जोश को देख मैं कह सकता हूं कि हमारी जीत पक्की है। युवा जोश में होता है तो हाथ छोड़कर भी तेज साइकिल चलाता है, लेकिन अब तो हैंडल पर कांग्रेस का भी हाथ है। आंधी चल रही है तो गठबंधन की है। बाकी तो सब पीछे हैं। इसके साथ ही अखिलेश ने अपने काम गिनाते हुए कहा कि सपा की 108 एंबुलेंस लोगों की मद्द कर रही है। अपराध को रोकने के लिए डायल् 100 शुरू की गई है। इससे 15 मिनट में पुलिस आपके पास पहुंचेगी।
बातो के सिवाय ढाई साल में कुछ नहीं कर सके मोदी
वहीं अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सिर्फ बातें करते हैं वह ढाई साल में कुछ नहीं कर सकें हैं। 15 लाख रुपये खाते में डलवाने वाले मोदी किसी के खाते में 15 हजार तक नहीं डलवा सके हैं। लोग लाइन में खड़े-खड़े मर गए। बीजेपी से सावधान रहें। ये देश तोडऩे वाले हैं।
वहीं मंच पर राहुल गांधी ने कहा कि ये युवाओं की आंधी है। हम चुनाव जीतने के बाद यूपी की तस्वीर बदल देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे विकास और सबसे ज्यादा रोजगार को क्षेत्र बनाया जाएगा। हम जैसे ही चुनाव जीतेंगे, यूपी बदलने लगेगा। वहीं राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने सभी को रोजगार का वादा किया, लेकिन किसी को नहीं दे सके। उनका वादा यूपी में हम पूरा करेंगे। गठबंधन की हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देगी। हर बल्ले के उपर मेड इन मेरठ लिखा होगा। हम बातें नहीं वादे पूरे करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी नफरत फैलाते हैं, लेकिन यूपी में मोहब्बत फैली है। यहां नफरत की जरूरत नहीं।