बसपा के पाले में आये मुस्लिम धर्म गुरू: समर्थन का एलान

kalbeलखनऊ। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने बसपा के समर्थन का ऐलान किया है। यहां प्रेस प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने इस बात की घोषणा की। इससे पहले उन्होंने शुक्रवार सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ही तय हो गया था कि वे बसपा को समर्थन करेंगे। शाम को उन्होंने पीसी में समर्थन की घोषणा कर दी।
बतो दें कि राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के आमिर रशादी, फिर शाही इमाम दिल्ली जामा मस्जिद सैय्यद अहमद बुखारी ने बसपा के समर्थन का ऐलान किया है और अब इमामे जुमा और शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने भी बसपा के समर्थन का ऐलान कर दिया है।
शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद अपने कुछ साथियों के साथ मायावती के आवास पर पहुंचे थे जहाँ खुद मायावती ने उनका स्वागत किया। मीटिंग के दौरान मुसलमानों के कई अहम मुद्दों खासकर शिया समुदाय के मामलों पर चर्चा हुई है। सूत्रों की माने तो मायावती ने मौलाना को आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों पर काम किया जाएगा। सूत्रों का कहना था कि शाम को ही मौलाना द्वारा बुलाई गई प्रेसवार्ता में वह खुले तौर पर बसपा के समर्थन का ऐलान कर सकते हैं और ऐसा ही हुआ मौलाना ने पीसी में बसपा के समर्थन का ऐलान कर दिया।
पिछले 3 सालों से मौलाना कल्बे जवाद समाजवादी पार्टी से नाराज़ चल रहे थे क्योंकि पार्टी ने वक्फ के मसलों पर उनकी एक न सुनी। वहीं मौलाना सपा और कांग्रेस के गठबंधन को भी अस्वीकार कर चुके हैं उनका कहना था कि समाजवादी पार्टी ने 5 साल और कांग्रेस पार्टी ने 60 साल मुसलमानों खासकर शियों को दरकिनार कर दिया था।