आमिर खान प्रोडक्शन से स्टार बने कई कलाकार

अनिल बेदाग
मुंबइ। आमिर खान आज शिखर पर हैं। हर नया कलाकार उनसे प्रेरणा लेता और उन्हें फॉलो करता है। आमिर भी उनका मनोबल बढ़ाने में पीछे नहीं रहते। यहां तक कि उन्होंने कई नए कलाकारों को अपनी फिल्मों में मौका भी दिया है ताकि उनका टैलेंट सामने आ सके। आज ऐसे कई प्रतिभाशाली युवा कलाकार हैं जिन्हें मज़बूत प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाता और अगर किस्मत अच्छी है तो वे आमिर खान की नजऱों में आ जाते हैं और फिर उन्हें स्टार बनने में देर नहीं लगती। ऐसे कई युवा चेहरे हैं जिन्हें आमिर खान ने अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत लॉन्च किया और आज उनकी अपनी खास पहचान है।1999 में आमिर खान ने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था और 2001 में आई फिल्म लगान इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म थी और इसी फिल्म के माध्यम से अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड की दुनिया मे कदम रखा था। फिर एक के बाद एक इस प्रोडक्शन हाउस ने बेहतरीन और हिट फिल्मों के साथ दर्शको का मनोरंजन किया जो आज भी कायम है।
2007 में आई फिल्म फिल्म तारे जमीन पर के साथ अभिनेता दर्शील सफारी ने अपनी एक्टिंग की शुरूआत की और अपनी मासूमियत से हर किसी का दिल जीत लिया था। वहीं 2008 में आई फिल्म जाने तू या जाने ना में अभिनेता इमरान खान और प्रतीक बब्बर एक साथ इस फिल्म के जरिये अपने अभिनय का दमखम बिखेरने में कामयाब रहे।
2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म दंगल के माध्यम से फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, ज़ाायरा वसीम और सुहानी भटनागर ने बॉलीवुड में अपनी शुरुवात की और अपने दमदार अभिनय के साथ हर किसी का दिल जीत लिया। इस साल 19 अक्टूबर को रिलीज होने वाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार आमिर खान प्रोडक्शन्स की आठवीं फिल्म है और अद्वैत चंदन इस फिल्म के माध्यम से निर्देशक की कुर्सी पर बैठने के लिए तैयार हैं।