मोदी कैबिनेट से रूडी का इस्तीफा: उमा और प्रभु ने की पेशकश

 

 

नई दिल्ली। पीएम मोदी की कैबिनेट में कौशल विकास मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंपा। सूत्रों के मुताबिक, बिहार के सारण से सांसद रूडी को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। रूडी को गुरुवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात के लिए बुलाया था। मोदी सरकार की कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है।
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। पिछले दिनों लगातार रेल हादसों के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु भी इस्तीफा दे चुके हैं। प्रधानमंत्री ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है। इसके अलावा अपने स्वास्थ्य से परेशान उमा भारती ने इस्तीफा देने की पेशकश की है।
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रूडी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए भी कहा गया था। रूडी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी एक साल के लिए उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। कहा जाता है कि रूडी को संगठन की अच्छी समझ है। उनके प्रभारी रहते ही पार्टी को महाराष्ट्र में जीत मिली थी।