सपा बोली: जनता की आंख में धूल झोंक रही है बीजेपी

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि बिना किसी काम के नाम कमाने की कला में भाजपा ने महारत हासिल कर ली है। पिछले पांच महीनो में भाजपा सरकार ने एक भी अपनी योजना का परिचय तक नही कराया, बल्कि समाजवादी सरकार ने जो योजनाएं लागू की थी उन्हे ही अपनी उपलब्धि बता रही है। इस संबंध मे ताजा उदाहरण मेट्रो रेल का दोबारा उद्घाटन कर जनता की आंख में धूल झोंकने का एक और करतब होगा।
सच तो यह है कि केंद्र की भाजपा सरकार बराबर मेट्रो परियोजना में अडंगे डालती रही थी। एनओसी देने में भी खूब देरी की गई क्योंकि उ0प्र0 में समाजवादी सरकार थी। लखनऊ की जनता को यह बात भूली नहीं है कि अभी गत 1 दिसम्बर 2016 को ही समाजवादी सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने स्वयं मेट्रो रेल का ट्रायल रन कराया था। उन्होने दो ड्राइवर लड़कियों को लाल रंग की मेट्रो रेल की चाबी देकर इस ट्रायल को हरी झंडी भी दिखाई थी।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने राजधानी में मेट्रो रेल का उपहार देकर नागरिकों को आवागमन की एक बड़ी सुविधा प्रदान की है। उन्होने ही स्मार्ट कार्ड और वाईफाई सुविधा की व्यवस्था की है। इसके स्टेशनों के नाम हिंदी अंग्रेजी उर्दू में लिखाने की व्यवस्था की है। श्री अखिलेश यादव ने लखनऊ के अतिरिक्त आगरा, कानपुर, मेरठ, नोएडा तथा वाराणसी में मेट्रो रेल परियोजना की रिपोर्ट तैयार कराने का काम भी शुरू कर दिया था जिसे भाजपा सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया।
अखिलेश यादव ने लखनऊ को जो सुविधा दी अब भाजपा राज में दूसरे जनपद उससे वंचित ही रहेगें। क्योंकि भाजपा में न तो जनहित में साहसिक निर्णय लेने की क्षमता है और न ही वह दूरदृृष्टि है जो असंभव को संभव बनाना जानती है। यह अखिलेश जी का ही विजन है जो उन्होने मेट्रो जैसी बड़ी योजना लागू की थी। मेट्रो के माध्यम से उन्होने गंगा-यमुना संस्कृृति को बढ़ावा दिया। इसमें लखनऊ की पहचान चिकनकारी को भी स्थान दिया गया है। मेट्रो का यह भी संदेश है कि इसमें सभी वर्गो और समुदायों का स्वागत है।