सोनिया की सुरक्षा में तैनात एसपीजी जवान लापता

 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10, जनपथ की सुरक्षा में तैनात एक एसपीजी कमांडो संदिग्ध परिस्थितियों में 3 सितंबर से गायब है। तुगलक रोड पुलिस कमांडो को ढूंढने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है।
हैरान करने वाली बात यह है कि जिस दिन वह एसपीजी कमांडो की वर्दी पहनकर 10 जनपथ पहुंचा था, उस दिन उसकी यहां ड्यूटी ही नहीं थी। यह बात पुलिस को और अधिक परेशान कर रही है कि जब यह कमांडो उस दिन ड्यूटी पर नहीं था तो फिर घर से वर्दी पहनकर क्यों निकला? अगर वर्दी पहनी भी तो फिर 10 जनपथ क्यों आया? सूत्रों का कहना है कि यह गंभीर मामला हो सकता है। क्योंकि गायब एसपीजी कमांडो कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर की सुरक्षा में तैनात था इसलिए सुरक्षा एजेंसियां इसे गंभीरता से ले रही है।
पुलिस सूत्रों से पता चला है कि 31 साल के गायब कमांडो का नाम राकेश कुमार है। वह अपने परिवार के साथ द्वारका सेक्टर-8 में किराए के एक फ्लैट में रहता है। परिवार में एक बेटा और एक बेटी, पत्नी और परिवार के अन्य लोग हैं। इस मामले में पुलिस में शिकायत राकेश के पिता ने की थी। राकाेिशि की काबिलियत को देखते हुए ही उन्हें एसपीजी के लिए चुना गया था। वह तेज तर्रार कमांडो है। पुलिस का कहना है कि राकेश द्वारका स्थित अपने घर से 1 सितंबर की सुबह एसपीजी कमांडो वाली यूनिफॉर्म पहनकर निकला था। वह 10 जनपथ भी पहुंचा था। यहां वह अपने साथियों से मिला, लेकिन इसके कुछ देर बाद सुबह करीब 11 बजे वहां से निकल गया। राकेश ने किसी को यह नहीं बताया कि वह कहां जा रहा है। बताया जा रहा है कि 10 जनपथ से बाहर जाते वक्त वह अपना सर्विस रिवॉल्वर नहीं लेकर गया था। उस वक्त वह अपना मोबाइल फोन भी छोडक़र गया था। ऐसे में पुलिस राकेश को मोबाइल फोन के जरिए भी ट्रेस नहीं कर पा रही है।