लालू उवाच: बिहार में मरीजों को एक्सपायरी दवाई

 

पटना। राजद सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार के अस्पतालों में मरीजों को दवा नहीं मिल रही है। कई जगह एक्सपायरी दवा दी जा रही है। बच्चे इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में डाक्टर की कमी है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भागलपुर स्थित तपोवर्धन प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र को 50 करोड़ रुपए दे दिया। राज्य के खजाने का सीएम को पाई-पाई का हिसाब देना होगा।
उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले की जिम्मेदारी से सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी बच नहीं सकते हैं। घोटाले में दोनों की सीधी संलिप्तता पायी जा रही है। रेखा मोदी डिप्टी सीएम की बहन है। उसके खाता में सृजन का बहुत पैसा गया हुआ है। घोटाले में भाजपा नेताओं का नाम जगजाहिर हो चुका है। अब तो कार्रवाई होनी चाहिए। भागलपुर भ्रष्टाचार का भूकंप जोन बन गया है। प्रखंडों में भी सृजन घोटाला हुआ है। घोटाले की राशि और बढ़ेगी। सीबीआई को गहराई में जाकर जांच करनी होगी। बहुतों के चेहरे का खुलासा होगा। मॉल में सृजन का पैसा लालू प्रसाद ने कहा कि भागलपुर के मॉल को सील कर इस बात की जांच होनी चाहिए कि आय का स्रोत क्या है।
मॉल बनाने के लिए कहां से पैसा आया है। सृजन के पैसे से मॉल बनाया जा रहा है। पैा लगाने वाले लोग घोटालेबाज हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार घोटाले के सबूत को मिटाने की कोशिश कर रही है। इसी के तहत आर्थिक अपराध इकाई के आईजी जेएस गंगवार को भागलपुर जांच के लिए भेजा गया था। सबूत नष्ट करने के लिए गंगवार को भेजा गया। गंगवार यहां एसएसपी रह चुके हैं। सृजन से भी उनका मधुर संबंध रहा है। आरोपियों को सरकार का संरक्षण लालू प्रसाद ने कहा कि व्यापम घोटाले की तरह गवाहों की हत्या की जा रही है। घोटाले का आरोपी विपीन शर्मा कहां और कैसे गया। इसकी जांच होनी चाहिए। उसे सुरक्षित भागने का मौका दिया गया है। अन्य आरोपियों को भी सरकार का संरक्षण मिल रहा है।