यूपी में 10 स्थानों पर मनेगी इंदिरा की जन्मशती

 

 

लखनऊ। भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गाँधी का जन्म शताब्दी वर्ष समारोह पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों के साथ आयोजित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में विभिन्न 10 स्थानों पर वृहद रूप से इन्दिरा जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर सेमिनारों का आयोजन किये जाने के तहत आगामी 18 सितम्बर को जनपद झांसी के कुंज वाटिका, कानपुर रोड, झांसी में जन्मशताब्दी वर्ष समारोह आयोजित किया जायेगा।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने आज जारी बयान में कहा कि प्रदेश उत्तर प्रदेश में आयोजित किये जा रहे इन्दिरा जी के जन्म शताब्दी वर्ष समारोह के अन्तर्गत दिनांक 18सितम्बर को झांसी में आयोजित होगा तथा दिनांक 25 सितम्बर को वाराणसी, दिनांक 4 अक्टूबर को मेरठ, दिनांक 11 अक्टूबर को बरेली, दिनांक 15 अक्टूबर को अलीगढ़, दिनांक 25 अक्टूबर को गोरखपुर, दिनांक 4 नवम्बर को रायबरेली, दिनांक 11नवम्बर को आगरा तथा दिनांक 17नवम्बर को इलाहाबाद में आयोजित किया जायेगा।
श्री हैदर ने बताया कि झांसी में आयोजित किये जा रहे इंदिरा गांधी जन्मशताब्दी वर्ष समारेाह में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री गुलाम नबी आजाद नेता प्रतिपक्ष राज्यसभा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद आगामी 18सितम्बर को प्रात: झांसी पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रवक्ता ने बताया कि विगत 13सितम्बर को राजधानी लखनऊ में इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में इंदिरा गांधी जन्मशताब्दी वर्ष समारोह की शुरूआत की जा चुकी है।