रिटायर्ड जज के ठिकाने सहित 9 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मेडिकल कॉलेज में दाखिले के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. लखनऊ के प्रसाद इंस्टीट्यूट समेत देश के 9 ठिकानों पर छापेमारी करते हुए ओडिशा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सीबीआई ने इस मामले में बुधवार को लखनऊ समेत नौ स्थानों पर तलाशी ली. सीबीआई ने गोमतीनगर में एल्डिको ग्रीन स्थित प्रसाद ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के मालिक बीपीयादव के आवास और रिटायर्ड जज इशरत मसरूर कुद्दुसी के ठिकानों पर छापा मार दस्तावेज बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियां भी हो सकती है।
सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक रिटायर्ड जज कुद्दुसी, लखनऊ में मेडिकल कॉलेज चलाने वाले प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के मालिक बीपी यादव, पलाश यादव, बिचौलिए विश्वनाथ अग्रवाल, भावना पांडे और मेरठ के वेंकेटेश्वर मेडिकल कॉलेज के सुधीर गिरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में केस दर्ज किया गया है.
एफआईआर के मुताबिक प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस उन 46 कॉलेजों में से एक है, जिसे सरकार ने मानक पूरा न करने के मामले में ब्लैकलिस्ट कर रखा है.इन कॉलेजों में नए एडमिशन पर रोग लगी हुई है. इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. सीबीआई के मुताबिक पूर्व जज ने अपने संपर्कों के आधार पर सुप्रीम कोर्ट में केस को रफा-दफा कराने को कहा था. इसी के एवज में भारी राशि की मांग की गई थी. बता दें इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के एक बिचौलिए के पास से 1 करोड़ की राशि भी जब्त की है।