राजनाथ बोले: पाक भेजता है आतंकवादी

 

लखनऊ। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं और पड़ोसी मुल्क चीन भी समझने लगा है कि भारत अब कमजोर नहीं रहा। राजनाथ सिंह ने भारतीय लोधी महासभा के एक कार्यक्रम में डोकलाम विवाद का उल्लेख करते हुए कहा कि चीन से जुड़े विवाद सुलझा लिए गए हैं। उन्होंने कहा, जब से केन्द्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी, भारत दुनिया का ताकतवर देश बन गया है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।
सिंह ने कहा, पाकिस्तान भारत में आतंकवादी भेजता है। वह भारत को तोडऩे की कोशिश कर रहा है लेकिन हमारे सुरक्षाबल रोज पांच या दस आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जातीय संगठनों के कार्यक्रमों में शामिल होना वोट बैंक की राजनीति नहीं है। उन्होंने कहा, हम राजनीति केवल वोट के लिए नहीं करते, समाज और देश बनाने के लिए करते हैं।
सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद कहा था कि हमारी सरकार हिन्दुस्तान के गरीबों के लिए समर्पित है। इस कड़ी में उन्होंने जनधन योजना, उज्जवला योजना सहित सरकार द्वारा शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने का काम बीजेपी सरकार ने किया। सिंह ने अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग बना लेकिन उसे पंगु बनाकर रखा गया। हम आयोग को संवैधानिक रूप देंगे।