गरुड़, जगुआर के लिए तैयार एक्सप्रेस वे

 

लखनऊ। मंगलवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर गरुड़ कमांडो, जगुआर, मिराज, सुखोई, सी-130 लड़ाकू विमान ऑपरेशनल अभ्यास करेंगे। 40 से ज्यादा कर्मचारीतीन दिनों से एक्सप्रेस वे को चमकाने में लगे हैं। अतिथियों और वायु सेना के आला अधिकारियों के बैठने के लिए अलग-अलग शिविर बनाए गए हैं। रविवार की देर रात से ही तमाम विभागीय अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण कर कमियों को दुरूस्त कराया। सोमवार सुबह 10 बजे से एक्सप्रेस वे का ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया गया। इस मार्ग से जाने वाले वाहनों को वैलकल्पिक मार्गों से निकाला जा रहा है।
रविवार रात से तैयारियां का जायजा लेने के तमाम अधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। हवाई पट्टी के चारों तरफ सफाई का काम पूरा कराने के साथ पानी टैंकरों से हवाई पट्टी की धुलाई कराई गई। तैयारियों का जायजा लेने आए यूपीडा के एक कर्मचारी ने बताया कि सोमवार को सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। सोमवार को सुबह बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के रूरी रसूलपुर व खंभौली और नवलजट्टापुर गांव के सामने पुलिस ने दोनों तरफ से बैरीकेंटिग लगाकर दोनों तरफ का याताायात पर रोका दिया गया है।
आगरा एक्सप्रेस वे पर मंगलवार को वायु सेना के 20 लड़ाकू विमान ग्राम जगतापुर के सामने तैयार की गई हवाई पट्टी पर लैंडिंग करेंगे। प्रमुख सचिव चंचल तिवारी, जिलाधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे ने खुद मौके पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।
मंगलवार को भारतीय वायुसेना का प्लाइंग अभ्यास को लेकर सोमवार सुबह 10 बजे से एक्सप्रेस-वे पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया। 24 अक्तूबर की दोपहर 2 बजे तक एक्सप्रेस वे पर आवागमन बंद रहेगा। इस दौरान हरदोई से उन्नाव, कानपुर नगर से उन्नाव, कन्नौज से उन्नाव और लखनऊ से उन्नाव आने जाने वाले वाहनों के रुट में परिवर्तन किया गया है। एसपी नेहा पाण्डेय ने सोमवार सुबह 10 बजे एक्सप्रेस वे पर पहुंच कर रुट का जायजा लिया है।