शर्मिला टैगोर को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार

नयी दिल्ली। एक ज़माने में दर्शकों के बीच ‘सपनों की रानी’ के रुप में जानी जाने वाली मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्हें यह पुरस्कार पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से दिया गया है।
राजधानी के सिरी फोर्ट सभागार में कल शर्मिला को यह पुरस्कार सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी के हाथों दिया गया।
‘अराधना’ और ‘अमर प्रेम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली शर्मिला ने इस मौके पर हल्के-फुल्के सवाल-जवाब के दौरान कहा, ‘‘उनकी यह फिल्में लोगों को बहुत पसंद आयीं लेकिन उन्हें खुद की ‘सफर’ फिल्म सबसे ज्यादा पसंद हैं। उसके बाद ‘मौसम’ भी उनकी पसंदीदा फिल्म है।’’ इस मौके पर पीएचडी चैंबर के अध्यक्ष गोपाल जीवराजका ने कहा, ‘‘उद्योग जगत से जुड़े कई कार्यक्रम हम करते रहते हैं। लेकिन देश में कला, संस्कृति और संगीत इत्यादि को प्रोत्साहन देना भी आवश्यक है क्योंकि देश-निर्माण में इनकी जरुरत है। हमारे चैंबर का भी मानना है कि यदि हर क्षेत्र का विकास (ऑलराउंड डेवलपमेंट) नहीं होता है तो काम बहुत नीरस हो जाता है।’’ शर्मिला ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1959 से की और कई बांग्ला तथा हिंदी फिल्मों में काम किया। उन्हें दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया। साथ ही भारत सरकार ने उन्हें पद्मभूषण सम्मान से भी अलंकृत किया है।