बिहार में सीएम बीजेपी से: उठने लगी मांग

पटना। बिहार में एग्जिट पोल के अनुमानों से उलट मतगणना में मिली बढ़त से उत्साहित भाजपा में अब अपना सीएम बनाने की मांग उठने लगी है। उधर, जनता दल यू में इस आशंका को लेकर बेचैनी बढ़ी है कि कहीं कम सीटें जीतने के चलते सीएम की कुर्सी को लेकर बिहार में कोई नया विवाद न खड़ा हो जाए। लिहाजा पार्टी नेताओं ने पुरजोर ढंग से कहना शुरू कर दिया है कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नाम पर ही एनडीए को वोट पड़े हैं।
बिहार में भाजपा का सीएम होना चाहिए की मांग सबसे पहले बिहार भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष अजीत चौधरी ने उठाई। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के लिहाज से बिहार में अब भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए। अजीत ने कहा कि लम्बे समय तक जब कोई मुख्यमंत्री होता है तो उसके खिलाफ थोड़ी एंटी इनकम्बेंसी भी होती है। चिराग पासवान हमारे साथ थे। आंकड़े भी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में अभी तक मिले रुझानों से स्पष्ट है कि बिहार में भाजपा को जनादेश मिला है।

अब प्रदेश में भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए। हालांकि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है। संबित पात्रा ने कहा कि अजीत चौधरी की बात पार्टी का मत नहीं है। बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी इस मांग को खारिज करते हुए कहा कि इस बारे में पहले ही पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सार्वजनिक रूप से घोषित कर चुके हैं। पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने भी कहा कि इस बारे में किसी को शक नहीं होना चाहिए कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।